MP Weather Update

MP Weather Update: सक्रिय हुए 3 वेदर सिस्टम, मौसम में घुली ठंडक, विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Update 3 वेदर सिस्टम सक्रिय, तापमान में गिरावट, 5 संभागों में भारी बारिश-बिजली का अलर्ट, जानें शहरों का हाल

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2023 / 05:28 PM IST, Published Date : September 10, 2023/5:28 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। अगले 48 घंटों में बंगाल की खाड़ी से एक और नया सिस्टम सक्रिय होने जा रहा है, जिससे बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी। आज रविवार को भी 17 जिलों में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आज भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन एवं शहडोल संभाग के जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है। वही इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में भी बारिश हो सकती है। इधर, अगले हफ्ते एक और मानसूनी सिस्टम एक्टिव होने का अनुमान है, जिसके प्रभाव से 18-20 सितंबर तक बारिश का दौर चलता रहेगा।

क्या कहता है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में छत्तीसगढ़ और ओडिशा के आसपास चक्रवातीय परिसंचरण सक्रिय है। पूर्व-पश्चिमी द्रोणिका भी मध्य प्रदेश एवं उसके आसपास सक्रिय है। इन मौसम प्रणालियों के असर से अगले 24 घंटे के दौरान जबलपुर सहित संभाग के जिलों में अच्छी बारिश के आसार हैं, हालांकि 13 सितंबर के बाद एक बार फिर मानसूनी गतिविधियां कमजोर पड़ने लगेंगी।वही ग्वालियर में 13 सितंबर से बंगाल की खाड़ी में सक्रिय होने वाले नए चक्रवाती घेरे के प्रभाव से मौसम में बदलाव आएगा और 16 सितंबर तक वर्षा का दौर चलेगा।वही इंदौर में 15 से 18 सितंबर के बीच भी तेज बा‍र‍िश होने की संभावना है।

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

– MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज रविवार को भोपाल, शाजापुर, देवास, हरदा, बैतूल, नर्मदापुरम, विदिशा, गुना, शिवपुरी, मुरैना, दतिया, भिंड, टीकमगढ़, सतना, रीवा, शहडोल, अनूपपुर में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
– MP Weather Update: नीमच, मंदसौर, उज्जैन, धार, इंदौर, आगर-मालवा, राजगढ़, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, डिंडोरी, जबलपुर, कटनी, उमरिया, सीधी, सिंगरौली, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, श्योपुरकलां में हल्की बारिश/गरज-चमक की संभावना है।
– MP Weather Update: अगले 24 घंटे के लिए जबलपुर सहित संभाग के कटनी, मंडला, डिंडौरी सहित आस-पास के जिलों में मध्यम से भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।
– MP Weather Update: 13 सितंबर से बंगाल की खाड़ी में एक और सिस्टम सक्रिय होने से 16 सितंबर तक ग्वालियर में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

ये भी पढ़ें- BJP MLA Controversial Statement: “उम्रदराज पुरुष और नई बहू…” विधायक जी के बिगड़े बोल, भरी सभा में दिया ऐसा बयान, वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें- Bharat Mandpam Video: क्या सही में भारत मंडपम में थोड़ी सी बारिश के बाद ही भरा गया था पानी? कांग्रेस के ट्विट को मिल जवाब

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers