MP Weather Update

MP Weather Update: कही होगी झमाझम तो इन जिलों में बढ़ेगा तापमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

MP Weather Update 3 संभागों सहित 20 जिलों में आज भारी बारिश-आंधी, बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव, दो लोकल सिस्टम सक्रिय, यहां बढ़ेगा तापमान

Edited By :   Modified Date:  September 14, 2023 / 02:23 PM IST, Published Date : September 14, 2023/2:23 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर से भारी बारिश की शुरुआत होने जा रही है। 15 सितंबर से मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव होने वाले हैं। स्ट्रांग सिस्टम सक्रिय होने की वजह से प्रदेश के 90% हिस्से में मध्यम से भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। वही मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक 20 सितंबर तक बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव और मानसून की सक्रियता के कारण मौसम में महत्वपूर्ण बदला नजर आने वाले हैं। वहीं 20 सितंबर से एक और चक्रवाती सिस्टम सक्रिय होगा। जिसका असर 25 सितंबर तक पूरे प्रदेश में देखा जाएगा।

कही तेज तो कही होगी कम बारिश

MP Weather Update: जबलपुर संभाग के जिले में कहीं-कहीं अति भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। वहीं बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव के कारण भोपाल, उज्जैन, सागर, शहडोल संभाग में तेज बारिश के असर है। वहीं कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश देखी जा सकती है। मौसम विभाग को मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश पर एक हवा का चक्रवात मौजूद है। इस चक्रवात के कारण पूर्व उत्तर प्रदेश से होकर झारखंड, उड़ीसा से बंगाल की खाड़ी पर एक द्रौणिका निर्मित हो रही है।

इन जिलों में बारिश की चेतावनी

MP Weather Update: जिन जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उसमें ग्वालियर मलाजखंड, नौगांव, टीकमगढ़, दतिया, उमरिया, मंडल, सीधी, पचमढ़ी, इंदौर, शिवपुरी, जबलपुर, नर्मदा पुरम और रतलाम में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आज नर्मदापुर, जबलपुर जिलों में तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। साथ ही नरसिंहपुर में भी तेज बारिश देखने को मिल सकती है। सिवनी , डिंडोरी, जबलपुर में भी आज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट

MP Weather Update: डिंडोरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, शहडोल संभाग में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

इन क्षेत्रों में तेज बारिश का पूर्वानुमान

MP Weather Update: बैतूल, पन्ना, दमोह, सागर, कटनी, अनूपपुर, जबलपुर, सिंगरौली, रीवा, सतना, गुना, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, अशोक नगर में तेज बारिश की संभावना है।

इन क्षेत्रों में हल्की बारिश गरज चमक की चेतावनी

MP Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक शिवपुरी, सीधी, उमरिया, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, खंडवा, खरगोन, राजगढ़, रायसेन, सीहोर, भोपाल, बड़वानी, दतिया, भिंड, मुरैना में आज हल्की बारिश की चेतावनी है।

ये भी पढ़ें- PM Modi On INDIA Alliance: “हमें कमिंडिया और घमंडिया एलाइंस से सतर्क रहने की जरूरत” जानें पीएम मोदी ने किससे बचने की दी हिदायत

ये भी पढ़ें- PM Modi Speech In Bina: पीएम मोदी ने बीना को दी बड़ी सौगात, जी20 के सफल आयोजन का जनता को दिया, श्रेय विपक्ष गठबंधन को लेकर कह डाली ऐसी बात

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें