MP Weather Update

MP Weather Update: अब पड़ेगी तेज ठंड, प्रदेश में लगातार मौसम में उतार-चढ़ाव जारी, यहां देखें आने वाले दिनों का हाल

MP Weather Update मौसम में बदलाव, उत्तरी हवाओं का असर, पारे में गिरावट, बढ़ने लगी ठंड, इन जिलों में छाएगा कोहरा

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2023 / 04:28 PM IST, Published Date : December 12, 2023/4:28 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। सुबह और रात को जहां तेज ठंड का सामना करना पड़ रहा है तो दिन में तीखी धूप पड़ रही है। धीरे-धीरे प्रदेश में तापमान घट रहा है जिसके चलते सुबह और रात को कोहरा छाने के साथ धुंध दिखाई देने लगी है। एमपी मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 3 से 4 दिन मौसम ऐसा ही बना रहेगा। अगले हफ्ते से मौसम में फिर परिवर्तन देखने को मिलेगा। कहीं भी बारिश को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है, हालांकि बादल छाए रह सकते है।

इन जिलों में कोहरे का अलर्ट

MP Weather Update: आज प्रदेश भर तापमान में गिरावट दर्ज होने के आसार हैं। ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों के साथ शिवपुरी, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, सिंगरौली, सीधी, रीवा, शहडोल, छतरपुर, पन्ना और कटनी में कोहरा छाने के आसार हैं।

ठंड का बढ़ेंगा असर

MP Weather Update: वर्तमान में कोई प्रभावी मौसम प्रणाली के सक्रिय नहीं रहने से मौसम शुष्क बना हुआ है। उत्तर भारत की तरफ से आ रही उत्तरी हवाओं के कारण रात के समय ठंड बरकरार है। वही इस बार अलनिनो प्रभाव के मजबूत होने से पूरे देश में न्यूनतम तापमान में अपेक्षाकृत कमी नहीं आ रही है। पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद इंदौर समेत प्रदेश में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी और ठंड का असर बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें- MPPSC Exam 2024: MPPSC ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर, अगले साल होंगी 10 परीक्षाएं आयोजित, यहां देखें तारीख

ये भी पढ़ें- MP Oath Taking Ceremony: वीडी शर्मा ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा, पीएम समेत ये दिग्गज करेंगे शिरकत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें