IMD issues heavy rain alert in Delhi and Up

राजधानी में शुरू हुई बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, बताया अगले पांच दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल

IMD issues heavy rain alert : उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में अप्रैल की शुरुआत भी बारिश के साथ हुई हैं। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर

Edited By :   Modified Date:  April 4, 2023 / 07:03 AM IST, Published Date : April 4, 2023/7:03 am IST

नई दिल्ली : IMD issues heavy rain alert : उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में अप्रैल की शुरुआत भी बारिश के साथ हुई हैं। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में मौसम सोमवार को साफ दिखाई दिया लेकिन अभी यह खत्म नहीं हुआ है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय की ओर बढ़ रहा है। आज 4 अप्रैल को उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होगी। इन सभी राज्यों में 5 अप्रैल से मौसम साफ होने लगेगा।

यह भी पढ़ें : आज भी गरज चमक के साथ इन इलाकों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट… 

इस दिन से बढ़ेगा तापमान

IMD issues heavy rain alert : प्राइवेट मौसम एजेंसी के मुताबिक 5 अप्रैल के बाद तापमान एक बार फिर से बढ़ना शुरू हो जाएगा लेकिन जल्द ही लू चलने की उम्मीद नहीं है। चूंकि वातावरण में नमी मौजूद है, इसलिए तापमान में वृद्धि होगी। दोपहर और शाम के समय में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश की गतिविधियों से इनकार नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Petrol-Diesel Today Latest Price : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कितना हुआ बदलाव, जानें आज के लेटेस्ट रेट 

इन राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश

IMD issues heavy rain alert : अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालय पर 2 दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों, उत्तर राजस्थान, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 1 या 2 स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं और शेष पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हो सकती है। मिलनाडु, केरल और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

यह भी पढ़ें : ‘अपोलो मिशन’ के बाद फिर चांद पर जाएगा इंसान, नासा ने की चार नामों की घोषणा 

ऐसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम

IMD issues heavy rain alert : दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो आज यानी 4 अप्रैल को भी हल्की बारिश के आसार जताए हैं। वहीं उत्तर भारत के बाकी इलाकों में धीरे-धीरे मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और तापमान में वृद्धि देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार 4 अप्रैल के बाद अगले 4-5 दिनों तक मौसम ठीक रहने की संभावना है। उत्तराखंड में आज ओले गिरने के साथ तेज बारिश हो सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें