CG Weather Update : राजधानी रायपुर समेत इन जिलों में मौसम हुआ खुशनुमा, सुबह से छाए बादल, हो सकती है बारिश | CG Weather Update

CG Weather Update : राजधानी रायपुर समेत इन जिलों में मौसम हुआ खुशनुमा, सुबह से छाए बादल, हो सकती है बारिश

CG Weather Update : नौतपा के तीसरे दिन मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल रहा है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत आस-पास के इलाकों में

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2024 / 06:55 AM IST, Published Date : May 27, 2024/6:55 am IST

रायपुर : CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में नौतपा शुरू हो गया है। नौतपा शुरू होने के चलते लोगों को गर्मी की डबल मार झेलनी पड़ रही है। इस बार नौतपा 25 मई से 2 जून तक रहेगा। नौतपा के तीसरे दिन मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल रहा है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत आस-पास के इलाकों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। सुबह से बादल छाए होने के कारण लोगों को भीषण धूप से राहत मिली है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होने का अनुमान भी जताया है। मौसम विभाग ने राहत भरी खबर देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में नौतपा का असर कम ही देखने को मिलेगा। तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी होगी। वहीं, आंधी तूफान के साथ बारिश होने की भी चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि, प्रदेश का तापमान 42 डिग्री तक पहुंच सकता है। वहीं सोमवार के बाद लू भी चल सकती है।

यह भी पढ़ें : Delhi Hospital Fire: दिल्ली बेबी केयर आगजनी मामला: अस्पताल का मालिक को पुलिस ने किया गिरफ्तार.. 7 बच्चों की मौत के बाद हो गया था फरार..

तापमान में होगी बढ़ोतरी

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिला है। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग में अंधड़ चलने के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि, देश में प्री मानसून की एंट्री हो गई है। केरल के कई जिलों में बीते दिनों जमकर बारिश हुई है। मानसून की एंट्री का असर अब छत्तीसगढ़ में देखने को मिलेगा और प्रदेश की जनता को गर्मी से राहत मिलेगी। प्रदेश में अचानक मौसम में बदलाव होगा और जमकर बारिश होगी।

अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक

वहीं मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मौसम में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा और प्रदेश में अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक रह सकता है। वहीं मौसम विभाग ने राजधानी रायपुर रामेत प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक और तेज आंधी के आठ बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने आज दिन भर राजधानी रायपुर में बादल छाए रहने की बात कही है। इसके साथ ही देर रात राजधानी रायपुर समेत आस-पास के इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें : बुधादित्य राजयोग से चमकेगा इन तीन राशि के जातकों का भाग्य, अटकर हुए काम होंगे पूरे, सैलरी में होगी वृद्धि 

अभी दो सिस्टम सक्रिय

CG Weather Update : मौसम विभाग के मुताबिक अभी दो सिस्टम बने हुए हैं। दक्षिण-पूर्व राजस्थान के ऊपर स्थित साइक्लोन सर्कुलेशन से लेकर एक द्रोणिका मध्य प्रदेश होते हुए छत्तीसगढ़ तक बनी हुई है, जो मध्य समुद्र तल से 0.9 किमी ऊपर स्थित है। वहीं, एक चक्रवाती सर्कुलेशन उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश और उसके आसपास के क्षेत्र में बना हुआ है, जो मध्य समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर स्थित है, जिसकी वजह से नमी आ रही है।

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक आज रायपुर, बलौदा बाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, पेंड्रा, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर में अंधड़ के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp