UP Weather Update

UP Weather Update: ठंड के मौसम में घर से लेकर निकले छाता और रेनकोट, इन जिलों में होगी बारिश

UP Weather Update: यूपी में ठंड पर ब्रेक! सर्दी में सावन का एहसास, इस दिन होगी बारिश; पढ़ें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Edited By :   Modified Date:  November 25, 2023 / 03:00 PM IST, Published Date : November 25, 2023/3:00 pm IST

UP Weather Update: लखनऊ। इन दिनों पूरे प्रदेश में बादलों ने डेरा डाला हुआ है। जिसके चलते ठंड का प्रभाव कम है। लखनऊ समेत पूरे राज्य में नवंबर के महीने में सावन जैसा मौसम है। उधर, यूपी मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश की आशंका जताई है। दरसअल मौसम विभाग ने प्रदेश में 27 नवंबर को बारिश का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी शनिवार को बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। दिन भर ठंडी हवाओं का दौर भी जारी रहेगा।

UP Weather Update: लखनऊ मौसम केंद्र के वैज्ञानिक ने बताया कि कल से प्रदेश में मौसम बिगड़ने का पूर्वानुमान है। इसका ज्यादा असर लखनऊ में देखने के लिए मिलेगा। लखनऊ की बात करें तो रविवार को यहां पर दिनभर धूप न निकलने का पूर्वानुमान है। जबकि प्रदेश के दूसरे जिलों में बादलों की आवाजाही देखने को मिलेगी। साथ ही बताया कि 27 नवंबर सोमवार को पूरे प्रदेश भर में बारिश होगी। इस दौरान कुछ जिलों में हल्की, तो कुछ जिलों में तेज बारिश का पूर्वानुमान है।

बारिश के बाद गिरेगा तापमान

UP Weather Update: हालांकि आज तापमान में कोई परिवर्तन नहीं होगा, लेकिन बारिश के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा सकती है। अभी न्यूनतम तापमान जहां 10 से 12 डिग्री सेल्सियस चल रहा है, तो अधिकतम तापमान 25 से 26 के बीच चल रहा है। इसमें एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट बारिश के बाद देखने को मिल सकती है।

आज आपके जिले का तापमान

UP Weather Update: लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, लखनऊ का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस से लेकर 12 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहेगा। जबकि इन जिलों का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से लेकर 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, वहीं, अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से लेकर 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

UP Weather Update: इसके अलावा बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर समेत इटावा में न्यूनतम तापमान 13 से 14 डिग्री सेल्सियस, तो अधिकतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। इन जिलों में न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

ये भी पढ़ें- Cheapest Broadband Plan: आ गया 100Mbps वाला सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान! मात्र 23 रुपए करना पड़ेगा खर्च, मिलेंगे कई फायदे

ये भी पढ़ें- MLAs Resignations Accepted: इस्तीफे हुए मंजूर, पार्टी से बगावत करने वाले इन विधायकों की सदस्यता हुई खत्म

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें