MP Weather Update

MP Weather Update: भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में होगी बारिश! जानें प्रदेश में आने वाले दिनों का मौसम का हाल

MP Weather Update शुक्रवार से छाएंगे बादल, नई मौसम प्रणाली से इंदौर भोपाल सहित कई शहरों में बारिश के आसार, जानें

Edited By :   Modified Date:  November 23, 2023 / 03:28 PM IST, Published Date : November 23, 2023/3:28 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है। सुबह-शाम तापमान गिरने से अचानक मौसम में बदलाव आया है। कई शहरों में न्यूनतम तापमान 10-11 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंचने लगा है, प्रदेश का सबसे कम न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर का दर्ज किया गया ये पचमढ़ी के न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस से भी कम हिया जो आमतौर पर सबसे ठंडा क्षेत्र माना जाता है।

प्रदेश में बादलों ने डाला डेरा

MP Weather Update: भोपाल मौसम विभाग की माने तो इस समय हवाओं का रुख पूर्वी और उत्तर पूर्वी बना हुआ है जिसके कारण सिहरन बढ़ने लगी है, हवाओं के साथ नमी आने के कारण कल शुक्रवार से आंशिक बादल छाने का अनुमान है वहीँ शनिवार रविवार को भोपाल इंदौर में कई शहरों में बारिश की भी संभावना है।

बारिश की संभावना

MP Weather Update: मौसम विभाग की माने तो इस समय एक पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच में बना हुआ है। जिसके कारण नमी आ रही है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है, शनिवार से एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के भी उत्तर भारत क्षेत्र में पहुंचने की संभावना है , जिसके कारण मध्य प्रदेश के आसपास पूर्वी – पश्चिमी हवाओं का आपस में संयोजन होने की संभावना है, इस नई प्रणाली का असर दिखाई देगा, मौसम प्रणाली की सक्रियता के चलते अरब सागर से नमी मप्र तक पहुंचेगी और बदल छाएंगे जिससे शनिवार रविवार को प्रदेश के कई शहरों में बारिश होने की संभावना दिखाई दे रही है ।

ये भी पढ़ें- Complaint Letter To Mahakal: ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने महाकाल से लगाई गुहार, पत्र लिख इस चीज के खिलाफ की शिकायत

ये भी पढ़ें- IIM Faculty Bharti 2023: प्रोफेसर समेत अन्य फैकल्टी पदों पर निकली बंपर भर्ती, 2 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलेरी, देखें पूरी जानकारी

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers