Weather Update Today

Weather Update Today : मौसम ने ली करवट, अगले तीन दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Today : देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में मार्च महीने का स्वागत बारिश के साथ होने जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2024 / 11:23 AM IST, Published Date : March 1, 2024/11:23 am IST

नई दिल्ली : Weather Update Today : फरवरी का महीना खत्म हो चुका है और आज मार्च महीने का पहला दिन है। देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में मार्च महीने का स्वागत बारिश के साथ होने जा रहा है। मौसम विभाग ने उत्तर और उत्तर पश्चिम भारत में मौसम में बदलाव होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। पूर्वानुमान जताया गया है कि आज मौसम में नमी रहेगी. बारिश के अलावा कई जगहों पर ओले गिरने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें : Keshkal News: शादी के 2 दिन बाद मातम में बदली परिवार की खुशियां, युवक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस 

अगले तीन दिन तक हो सकती बारिश

Weather Update Today : मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि, आज 1 मार्च को दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश हो सकती है और ऐसा मौसम अगले तीन दिनों तक बने रहने का अनुमान है। आज, वेस्टर्न हिमालय रीजन में मौसम करवट लेगा। इसकी वजह से उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश हो सकती है।

इन इलाकों में होगी बर्फबारी

Weather Update Today : IMD के मुताबिक सबसे पहले नॉर्थ-वेस्ट भारत के इलाकों में बारिश शुरू होगी। सुबह से ही कई जगहों पर आसमान में बादल छाए हुए हैं और बारिश हो सकती है। यह अगले तीन दिन तक जारी रह सकता है। 1 और 2 मार्च को पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

यह भी पढ़ें : BJP Lok Sabha Candidate List 2024: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने इन नेताओं का नाम किया फाइनल! दिल्ली से लौटकर प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने दी बड़ी जानकारी

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Update Today : मौसम विभाग ने आज दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि, 3 मार्च तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। नॉर्थ-ईस्टर्न ईरान की तरफ समुद्र में चक्रवात की वजह से मौसम में ऐसा बदलाव देखा जा सकता है। IMD के अनुसार, 1 से 3 मार्च के बीच बिजली कड़क सकती है। तेज हवाएं चल सकती हैं. रिमोट एरिया में भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और ओले गिरने की उम्मीद है। ऐसा मौसम नॉर्थ-वेस्ट इंडिया के इलाकों में दिख सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp