UP Weather Update

UP Weather Update: प्रदेश में मौसम ने ली करवट, बेमौसम बारिश ने बढ़ाई कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Update: प्रदेश में मौसम ने ली करवट, बेमौसम बारिश ने बढ़ाई कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  January 5, 2024 / 09:02 PM IST, Published Date : January 5, 2024/9:01 pm IST

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश। देश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं, बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां दिन में रात जैसा माहोल देखने को मिला। भीषण ठंड के बीच बदले बेमौसम की बारिश ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। बेमौसम बारिश का असर एनसीआर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वांचल से लेकर राजधानी लखनऊ तक देखने को मिला। शुक्रवा दोपहर बाद शुरू हुई तेज बारिश ने किसानों की चिंताएं भी बढ़ा दी हैं। वहीं, मौसम को देखते हुए 6 जनवरी तक कक्षा 8 तक की सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

Read more: Ram Mandir Pran Pratistha: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन इंदौर बनाएगा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग 

उत्तर प्रदेश में आज शुक्रवार को बारिश और अंधेरे के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा और वाहनों में दोपहर 3 बजे से ही लाइट जला कर चलते नजर आए। बात करें राजधानी लखनऊ की तो यहां सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। धूप ना निकलने के कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दोपहर में भी जमकर बारिश हुई। तीन दिनों से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश ने लोगों को ठिठरने पर मजबूर कर दिया है।

Read more: Saphala Ekadashi 2024: सफला एकादशी के दिन जरूर करें तुलसी से जुड़ा ये उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी 

किसानों का कहना है, कि मौसम के बदलने से गेहूं, सरसों, आलू, मसूर समेत अन्य फसलें बर्बाद होने की आशंका बढ़ गई है। वहीं, बिगड़ते मौसम को देखते हुए दिल के मरीजों को अपना विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जा रही है। वहीं, अन्य लोगों को अभी कुछ दिन मॉर्निंग वॉक पर न जाने की सलाह दी जा रही है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp