IMD issues heavy rain alert for delhi, UP

Weather Update : इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने बताया जून में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Weather Update : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मौसम सुहावना बना हुआ है। मई के बाद अब जून की शुरुआत भी गर्मी से राहत भरी है।

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2023 / 08:23 AM IST, Published Date : June 4, 2023/8:09 am IST

नई दिल्ली : Weather Update : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मौसम सुहावना बना हुआ है। मई के बाद अब जून की शुरुआत भी गर्मी से राहत भरी है। दिल्ली, यूपी, हरियाणा, राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं, जिससे तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग ने आज (रविवार), 4 जून को भी गरज, बारिश और बूंदाबांदी का दौर जारी रहने की संभावना व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें : Kabir Jayanti 2023 : आज मनाई जा रही है कबीर दास की जयंती, जानें उनके जीवन से जुड़े ऐतिहासिक तथ्य 

इन इलाकों में होगी बारिश

Weather Update :  IMD के मुताबिक, दिल्ली में सफदरजंग, लोदी रोड, IGI एयरपोर्ट, आयानगर, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बहादुरगढ़, गाजियाबाद और आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। साथ ही 30-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग ने इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़, सोनीपत, रोहतक, चरखी दादरी,झज्जर, फरुखनगर, कोसली, सोहाना, पलवल, नूंह, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, शिकारपुर, खुर्जा और आस-पास के इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

40 डिग्री से निचे रहेगा तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक, आंधी-बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत का अधिकतम तापमान 6 जून तक 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : ndia News Today 04 June Live Update : ट्रेन हादसे में घायल 793 लोगों को अस्पताल से मिली छुट्टी, 382 घायलों का इलाज जारी 

Weather Update :  मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में गरज और बारिश की संभावना व्यक्त की है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। इसके बाद 5 जून को भी एक दो या जगहों पर आंधी अधिकतम तापमान में मामूली बढ़त देखी जा सकती है। 5-6 जून को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

यह भी पढ़ें : BJP प्रदेशाध्यक्ष अरूण साव आज उर्जाधानी कोरबा के दौरे पर, कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में होंगे शामिल

गर्मी और लू से मिलेगी राहत

Weather Update :  मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, उत्तरी मैदानी इलाकों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने की वजह से तेज हवाएं चलने के साथ बारिश हो रही है। जिसकी वजह से गर्मी एवं लू से राहत है। IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, पूरे सप्ताह अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं पहुंचेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें