Yellow alert of cold wave in Madhya Pradesh

प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज! 24 घंटो में न्यूनतम तापमान में हुई गिरावट, इन शहरों में शीतलहर का येलो अलर्ट जारी

Yellow alert of cold wave in Madhya Pradesh : मध्यप्रदेश में मौसम में अचानक आए बदलाव के चलते दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है।

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2023 / 07:04 AM IST, Published Date : February 5, 2023/7:04 am IST

Yellow alert of cold wave in Madhya Pradesh : भोपाल। मध्यप्रदेश में मौसम में अचानक आए बदलाव के चलते दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। धूप भी चुभ रही है। ज्यादातर शहरों में पारा 28 डिग्री के पार पहुंच गया है। हालांकि, रात में कड़ाके की ठंड का असर बरकरार है। खासकर सिवनी, नर्मदापुरम, पचमढ़ी, भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर समेत प्रदेश के 20 से ज्यादा शहरों में पारा 10 डिग्री के नीचे ही चल रहा है। पचमढ़ी सबसे ठंडा है। अगर सबसे कम तापमान की बात करें तो 5℃ उमरिया में दर्ज किया गया है। तो वहीं राजधानी भोपाल में 10℃ रहा।

read more : माघ पूर्णिमा पर बन रहा है रवि पुष्य और सर्वार्थ सिद्धि योग, इन राशियों का होगा भाग्योदय

इन शहरों में तापमान में गिरावट

दिन में जहां धूप और गर्मी का असर है। वहीं, रात में ठंड का असर है। खासकर प्रदेश के हिल स्टेशन पचमढ़ी में दो रातें सबसे ठंडी रही। यहां पारा 2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। बैतूल, भोपाल, दतिया, धार, ग्वालियर, रायसेन, राजगढ़, रतलाम, उज्जैन, छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नौगांव, रीवा, सागर, सतना, उमरिया, मलानखंड में तापमान 10 डिग्री से नीचे ही चल रहा है।

 

मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ 15 डिग्री उत्तर अक्षांश के उत्तर में 65 डिग्री देशांतर के सहारे मध्य क्षोभमंडल की पछुवा पवनों के बीच एक ट्रफ के रूप में समुद्र तल से 5.8 किमी की ऊंचाई पर धुरी बनाते हुए सक्रिय है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें