Dr Raman Vs Girish Dewangan

Dr Raman Vs Girish Dewangan: गिरिश देवांगन की कृष्णलीला.. खुद को बताया राजनांदगांव का भांजा, करने जा रहे कंस मर्दन

Dr Raman Vs Girish Dewangan गिरिश देवांगन की कृष्णलीला.. खुद को बताया राजनांदगांव का भांजा, करने जा रहे कंस मर्दन

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2023 / 04:37 PM IST, Published Date : October 15, 2023/4:37 pm IST

राजनांदगांव: आज पीसीसी ने विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है तो वही भाजपा ने बाजी मारते हुए अपनी पहली सूची अगस्त महीने में ही जारी कर दी थी। इस तरह कांग्रेस की अबतक एक ही सूची सामने आई है तो वही भाजपा अपने नब्बे फ़ीसदी से जयादा सीटों पर उम्मीदवार तय कर चुकी है। भाजपा कांग्रेस के मुकाबले इस चुनावी तैयारी में पूरी तरह आगे निकलती नजर आ रही है। इसकी मिसाल इस बात से भी मिलती है कि भाजपा के बड़े नेता अब अपना नामांकन भी दाखिल करना शुरू कर चुके है। कल यानी सोमवार को राजनांदगांव सीट से भाजपा उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह अपना नॉमिनेशन फ़ाइल करेंगे तो इस दौरान उनके साथ होंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह। इसी तरह बस्तर के नेताओं के नामांकन में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे।

MP Assembly Election 2023: ‘काश सिंधिया की बात मान लेता’ टिकट कटने के बाद छलका कांग्रेस नेता का दर्द, पार्टी से दिया इस्तीफा

बात राजनांदगांव की ही करे तो यह की लड़ाई अब बेहद दिलचस्प हो चुकी है। कांग्रेस ने इस हाई प्रोफ़ाइल सीट से अपने दिग्गज नेता गिरीश देवांगन को प्रत्याशी बनाया है। नाम तय होते ही राजनीतिक पंडितों का कहना है कि कांग्रेस ने यहाँ से भाजपा उम्मीदवार पूर्व सीएम को वॉक ओवर दे दिया। वही सरोज पांडेय ने भी कहा कि डॉ रमन सिंह यहाँ से रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे। लेकिन नेताओं की इन दलीलों और दावों से खुद गिरीश देवांगन इत्तफाक नहीं रखते। उन्होंने बताया कि राजनांदगांव उनका मामा घर है और वह खुद यहाँ के भांजे है। बकौल गिरीश देवांगन ननिहाल में राम को जो प्यार मिला है। वही स्नेह मुझे राजनांदगांव में मिलता है। गिरीश देवांगन ने कहा कि कंस मर्दन को जा रहा हूं। उन्हें जरूर आशीर्वाद मिलेगा।

क्या कहा सरोज पांडेय ने

सरोज पांडेय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 30 प्रत्याशियों की सूची डरते-घबराते हुए जारी किया है, जिसमें अधिकांश चेहरे रिपीट किए गए हैं, ज्यादातर घिसेपिटे चेहरे हैं। उन्होंने मतदान से पहले ही ये दावा कर दिया है कि कांग्रेस की हार तय है। इस दौरान उन्होंने सीएम भूपेश बघेल पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने गिरीश देवांगन को पूर्व सीएम रमन सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारे जाने को लेकर भी निशाना साधा है। सरोज पांडेय का कहना है कि सीएम ने CM ने गिरीश देवांगन की बलि चढ़ा दी है वो रिकार्ड मतों से हारेंगे। सीएम ने अपने मित्र मंडली को टिकट दी है। कांग्रेस के पास नए चेहरे नहीं थे, इसलिए भ्रष्टाचार में सहयोग देने वालों को टिकट दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers