Chunavi Chaupal in Khujji

Chunavi Chaupal in Khujji : कौन होगा 2023 में ‘खुज्जी का विधाता’? क्या कांग्रेस बचा पायेगी सीट या भाजपा करेगी वापसी?

Chunavi Chaupal in Khujji : कौन होगा 2023 में ‘खुज्जी का विधाता’? क्या कांग्रेस बचा पायेगी सीट या भाजपा करेगी वापसी?

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 10:02 PM IST, Published Date : March 29, 2023/10:02 pm IST

राजनांदगांव। Chunavi Chaupal in Khujji छत्तीसगढ़ की सियासत अब गर्म होने लगी है, और होना भी लाजमी है। सात महीने बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है। ऐसे में प्रदेश में सक्रिय राजनीतिक पार्टियां जनता के बीच जानी शुरू कर दी है। विधायक अपने-अपने क्षेत्र में राजनीतिक समीकरण बनाने और मतदाताओं को रिझाने की जुगत में लगे हुए हैं। ऐसे समय में अगर विधायकों के प्रदर्शन के साथ-साथ क्षेत्र के विकास और राजनीतिक उथल-पुथल की बात न किया जाए तो ये नाइंसाफी होगी।

Read More: BJP सांसद गिरीश बापट का निधन, इस बीमारी से जूझ रहे थे दिग्गज भाजपा नेता, PM मोदी ने जताया दुख 

Chunavi Chaupal in Khujji छत्तीसगढ़ बनने के बाद अब साल 2023 में पांचवी बार विधानसभा चुनाव होने जा रहा है और इस चुनावी साल में IBC24 एक बार फिर आपके पास पहुंच रहा है। हम अपने कार्यक्रम चुनावी चौपाल के जरिए आपसे संवाद कर आपके मुद्दों को जानेंगे। आज हमारी टीम छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के खुज्जी विधानसभा पर पहुंची और लोगों से वहां की समस्याओं और विधायक के प्रदर्शन को लेकर बातचीत की।

Read More: KRK के खिलाफ गिरफ्तार वारंट, अभिनेता मनोज वाजपेयी को बताया था ‘चरसी और गंजेड़ी’

खुज्जी छत्तीसगढ़ के अहम सीट है। फिहाल इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा है। यहां के वर्तमान कांग्रेस विधायक छन्नी साहू है। यहां साल 2018 में कांग्रेस ने कब्जा जमाया है। निर्वाचन आयोग के ताजा आंकड़ों की मानें तो यहां कुल वोटरों की संख्या करीब 1 लाख 74 हजार 262 है।

Read More: CG Corona Update: प्रदेश भर में मिलें दर्जन भर मरीज, सबसे ज्यादा राजधानी रायपुर में, एक्टिव मरीज 50 से पार

2018 का परिणाम

कांग्रेस की ओर से छन्नी चंदू साहू ने बीजेपी के हिरेंद्र कुमार साहू को आसान मुकाबले में हरा दिया है। छन्नी को 71,733 और हिरेंद्र कुमार साहू को 44,236 वोट मिले।

2013 विधानसभा चुनाव

भोला राम साहू, कांग्रेस, कुल वोट मिले 51873
राजेंद्र भाटिया, निर्दलीय, कुल वोट मिले 43179

2008 विधानसभा चुनाव

भोला राम साहू, कांग्रेस, कुल वोट मिले 57594
जनुमा देवी, बीजेपी, कुल वोट मिले 41475

2003 विधानसभा चुनाव

राजेंद्र भाटिया, बीजेपी, कुल वोट मिले 45409
भोलाराम, कांग्रेस, कुल वोट मिले 44296

जानिए क्या है जनता का मुड

विधायक के काम को लेकर खुज्जी विधानसभा के नागरिकों का कहना है कि यहां के विधायक काफी सक्रीय है। समय समय में क्षेत्र में काम होता रहता है। एक मतदाता ने बताया कि यहां सरकारी जो योजना है लोगों को समय समय पर मिलता रहता है। यहां सबसे अच्छा काम किसानों के लिए हुआ हैं। समय समय पर चार किस्तों में किसानों का बोनस का लाभ मिल रहा है। हालंकि काम को लेकर इतना अच्छा से नहीं बताया है। वहीं एक महिला मतदाता का कहना है कि यहां नल, पानी, और बिजली की समस्या बनी हुई है।

 
Flowers