First woman legislator in Nagaland

नागालैंड में रचा इतिहास! यह महिला बनी प्रदेश की पहली महिला विधायक, अपने प्रतिद्वंदी को 1536 मतों से दी मात

First woman legislator in Nagaland : राज्य का दर्जा प्राप्त करने के बाद से नागालैंड में पहली बार किसी महिला उम्मीदवार को जीत हासिल हुई है।

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2023 / 03:33 PM IST, Published Date : March 2, 2023/3:12 pm IST

First woman legislator in Nagaland : कोहिमा। भारत के 3 उत्तर-पूर्वी राज्यों त्रिपुरा, नागालौंड और मेघालय में विधानसभा चुनाव परिणामों की स्थिति अब लगभग साफ हो गई है। त्रिपुरा में भाजपा लगभग सत्ता में वापसी करने जा रही है। निर्वाचन आयोग के ताजा रुझानों के मुताबिक त्रिपुरा भाजपा 33 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन 16 सीटों पर सिमटता दिख रहा है।

read more : Tripura election results 2023 : बहुमत की ओर बढ़ रही भाजपा, कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल, ढोल-नगाड़ों की थाप पर कर रहे नृत्य 

First woman legislator in Nagaland : वहीं नागालैंड ने इस बार इतिहास रच दिया है। दीमापुर-तृतीय निर्वाचन क्षेत्र से जीतने के बाद एनडीपीपी की हेकानी जाखलू नागालैंड की पहली महिला विधायक बनीं हैं। 60 साल पहले राज्य का दर्जा प्राप्त करने के बाद से नागालैंड में पहली बार किसी महिला उम्मीदवार को जीत हासिल हुई है।

read more : MP News : सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा जारी, कांग्रेस विधायक ने सड़क और पोषण आहार पर उठाए सवाल 

First woman legislator in Nagaland : हेकानी जाखलू राज्य में सत्तारूढ़ NPPP की उम्मीदवार हैं। जाखलू ने दीमापुर-III विधानसभा सीट से चुनाव जीता है। हेकानी जाखलू ने अपने प्रतिद्वंदी को 1,536 मतों के अंतर से हराया। आपकों बता दूं कि जब से नागालैंड राज्य बना है तब से लेकर अब तक कोई महिला विधायक नहीं बनी थी लेकिन आज यह सूखा भी खत्म हो चुका है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers