Ampere Electric Scooter under 85000 lunch soon

Ola को टक्कर देने के लिए इस कंपनी ने कसी कमर, मार्केट में जल्द लॉन्च करेगी सस्ते Electric Scooters, कीमत होगी बस इतनी

Ampere Electric Scooter : ऐसे में Ampere बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए कुछ नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पेश करने की योजना बना रही है।

Edited By :   Modified Date:  January 16, 2023 / 01:37 PM IST, Published Date : January 16, 2023/1:37 pm IST

नई दिल्ली : Ampere Electric Scooter : Ola Electric भारत के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में नंबर वन ब्रैंड बन चुका है। बाकी कंपनियां भी भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है। ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड के स्वामित्व वाली कंपनी Ampere ओला के ठीक बाद दूसरे पायदान पर है। ऐसे में Ampere बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए कुछ नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पेश करने की योजना बना रही है। कंपनी के कार्यकारी वाइस चेयरमैन नागेश बसवनहल्ली ने कहा कि नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर किफायती और प्रीमियम कैटेगरी के होंगे।

यह भी पढ़ें : सलमान खान को फिल्मों में मुजरा करने वाली से हो गया था सच्चा प्यार! करना चाहते थे शादी, अमिताभ बच्चन की मोहब्बत ने फेर दिया पानी?

Ampere Electric Scooter : कंपनी एम्पीयर ब्रांड के तहत Primu, Magnus EX और Rio Plus जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री करती है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में Ampere NXG और Ampere NXU समेत 5 नए कॉन्सेप्ट प्रोडक्ट को पेश किया है। इसके अलावा नए एम्पीयर प्राइमस ई-स्कूटर का प्रदर्शन भी किया है।

यह भी पढ़ें : 36 साल बाद बनने जा रहा फिल्म “मिस्टर इंडिया” का सीक्वल, स्टार कास्ट का हुआ खुलासा, जानें किसके हाथ लगा जैकपॉट 

Magnus को लोगों ने किया पसंद

Ampere Electric Scooter : नागेश ने कहा कि जब कंपनी ने कई साल पहले इलेक्ट्रिक यात्रा शुरू की थी, तो उसकी वार्षिक आय लगभग 18 करोड़ रुपये थी, जो पिछली तिमाही में बढ़कर 320 करोड़ रुपये हो गई। उन्होंने कहा, ‘‘Magnus ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में 1,00,000 से अधिक यूनिट्स बेची गई हैं। इसलिए प्रोडक्ट अच्छी तरह से स्थापित हैं। अब हम Magnus के अलावा भी कुछ कर रहे हैं। हम कुछ नया ला रहे हैं।’’

यह भी पढ़ें : सलमान खान को फिल्मों में मुजरा करने वाली से हो गया था सच्चा प्यार! करना चाहते थे शादी, अमिताभ बच्चन की मोहब्बत ने फेर दिया पानी?

सस्ते स्कूटर्स लॉन्च करेगी कंपनी

Ampere Electric Scooter : उन्होंने कहा कि अभी तक कंपनी के दोपहिया वाहनों की कीमत 85,000 रुपये से एक लाख रुपये के बीच थी। अब कंपनी इससे सस्ते और साथ ही अधिक कीमत वाले व्हीकल पेश करने की तैयारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का बाजार बढ़ रहा है और पिछले साल लगभग 2.5 लाख यूनिट्स की बिक्री हुई। यह आंकड़ा इस साल लगभग 7 लाख यूनिट्स तक पहुंच जाएगा और अगले साल इसके लगभग 13 लाख यूनिट्स होने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि कंपनी के पास 13-14 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें