Electric Cruiser Bike: Will be the country's first electric cruiser bike.. will run 250 km in a single charge

Electric Cruiser Bike: देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक होगी.. सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 250 किमी

Electric Cruiser Bike: Will be the country's first electric cruiser bike.. will run 250 km in a single charge

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : December 15, 2021/4:56 pm IST

Electric Cruiser Bike: इलेक्ट्रिक बाइक की बढ़ती लोकप्रियता के बीच भारतीय दो पहिया बाजार में भी इलेक्ट्रिक क्रूजर की एंट्री होने जा रही है। कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल जल्द ही इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक लॉन्च करने वाली है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, BJP विधायकों की अनुपस्थिति में सभी संशोधित विधेयक पारित

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस क्रूजर का नाम Komaki Ranger होगा, जो सिंगल चार्ज पर 250 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज ऑफर करेगी। यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक होगी। कंपनी अगले साल जनवरी में कोमाकी रेंजर की ऑफिशियल लॉन्चिंग कर सकती है। हालांकि, कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इसकी एक टीजर्ज इमेज साझा की है और लिखा “कमिंग सून है।”

पढ़ें- मारुति के बाद Hundai के लिए बड़ा झटका, क्रैश टेस्ट में मिली ‘जीरो’ सेफ्टी रेटिंग

अभी तक कोमाकी रेंजर की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है, यह इसके आधिकारिक लॉन्च के बाद ही हो पाएगा। हालांकि, कंपनी इसे किफायती दाम पर ही लाने की कोशिश करेगी ताकि किसी और कंपनी के इस सेगमेंट में एंट्री करने से पहले ही वह इसके बाजार को अच्छे से कैप्चर कर सके।

पढ़ें- विराट कोहली का ऐलान.. वनडे सीरीज खेलने को हैं तैयार

रिपोर्ट्स के अनुसार, इलेक्ट्रिक क्रूजर में 4 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया जाएगा। इसके साथ ही, Komaki Ranger में 5000-वॉट की मोटर होगी। यह काफी जानदार मोटर होने वाली है, जो इस क्रूजर को मुश्किल रास्तों पर भी अच्छा ड्राइविंग परफॉर्मेंस देने वाली क्रूजर बनाएगा।

पढ़ें- सीएम बघेल ने ‘छै कोरी, छै आगर तरिया अऊ बूढ़ा नरवा’ पुस्तक का किया विमोचन, गोंड राजाओं के ऐतिहासिक 126 तालाबों की दी गई है जानकारी

इसके अलावा, इलेक्ट्रिक क्रूजर में क्रूज़ कंट्रोल, रिपेयर स्विच, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ और एक एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम भी होगा।