भारत में लॉन्च हुई एक और इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में देगी 120km की रेंज, घर पर ही आसानी से हो जाएगी चार्ज

Bikes with a range of 120 km launched in india

: , January 26, 2022 / 10:01 PM IST

मुंबई : Bikes with a range of 120 km भारत फोर्ज समर्थित इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी टोर्क मोटर्स ने बिजली से चलने वाली मोटरसाइकल क्रेटॉस पेश की है। कंपनी के अनुसार यह मोटरसाइकल क्रेटॉस-आर संस्करण में भी उपलब्ध है और पुणे में सब्सिडी बाद इसकी एक्स-शोरूम कीमत क्रमश: 1.08 लाख और 1.23 लाख रुपये है।

Read  more :  IND vs WI : युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की टीम इंडिया में एंट्री, कुलदीप यादव भी करेंगे वापसी

Bikes with a range of 120 km कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि नयी क्रेटॉस की बुकिंग इसकी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन की जा सकती है और इसकी आपूर्ति अप्रैल 2022 से शुरू होगी। टोर्क मोटर्स ने कहा कि क्रेटॉस में चार किलोवाट की बैटरी दी गई है और एक बार पूरा चार्ज होने पर 120 किलोमीटर तक चल सकती है। साथ ही यह मोटरसाइकल चार सेकंड में शून्य से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है। इसकी अधिकतम गति 100 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Read  more :  छत्तीसगढ़ में आज 10 कोरोना संक्रमितों की मौत, 3318 नए मरीजों की पुष्टि, देखिए जिलेवार आंकड़े.. 

इसके अलावा क्रेटॉस-आर संस्करण में नौ किलोवाट की बैटरी दी गई है। यह 3.5 सेकंड में शून्य से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से दौड़ सकती है और इसकी अधिकतम गति 105 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी ने कहा कि क्रेटॉस एक होम चार्जर के साथ आती है और इसे घर पर चार्जिंग प्लग में लगाकर आसानी से चार्ज किया जा सकता है।