After Maruti Suzuki, these companies also decided to increase the price

Maruti Suzuki के बाद इन कंपनियों ने भी कीमत बढ़ाने का किया फैसला, नए साल में कार खरीदना होगा महंगा!

After Maruti Suzuki, these companies also decided to increase the price

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 19, 2021/4:39 pm IST

Car Prices Hike: नई दिल्ली। उत्पादन लागत में वृद्धि के बीच Tata Motors,Honda और Reno जैसी वाहन कंपनियां नए साल यानी जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही हैं। बाजार की अग्रणी कंपनी Maruti Suzuki और लग्जरी कार कंपनी ऑडी और मर्सिडीजबेंज अगले महीने से अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा पहले ही कर चुकी हैं।

पढ़ें- भरण पोषण भत्ता देने की तैयारी, किस्तों में मिलेगी रकम.. इस सरकार ने की पहल

वहीं मर्सिडीजबेंज ने कहा है कि उसके चुनिंदा मॉडलों के दाम दो प्रतिशत तक बढ़ जाएंगे। दूसरी ओर, ऑडी ने एक जनवरी, 2022 से अपनी समूची मॉडल श्रृंखला की कीमतों में तीन प्रतिशत तक की वृद्धि की घोषणा की है

पढ़ें- 15 साल की लड़की से 9 दिनों तक 13 लोगों ने किया रेप.. दोषियों को दी गई ऐसी सजा कि कायम हुई मिसाल

कीमत वृद्धि के बारे में संपर्क करने पर टाटा मोटर्स के अध्यक्ष यात्री वाहन कारोबार शैलेश चंद्रा ने कहा, जिंसों के दाम, कच्चे माल और अन्य लागतों में लगातार वृद्धि जारी है। लागत में इस वृद्धि के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए निकट भविष्य में कीमतों में उचित वृद्धि से बचा नहीं जा सकता। टाटा मोटर्स घरेलू बाजार में पंच, नेक्सॉन और हैरियर जैसे वाहनों की बिक्री करती है।

पढ़ें- आयकर विभाग में कई पदों पर बंपर भर्ती..बिना परीक्षा मिल सकती है नौकरी, 10वीं, ग्रेजुएट पास के लिए गोल्डन चांस

इस बीच होंडा कार्स इंडिया ने भी कहा है कि वह निकट भविष्य में कीमतों में वृद्धि पर विचार कर रही है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, जिंसों की कीमतों में वृद्धि के कारण उत्पादन लागत पर गंभीर प्रभाव पड़ा है। हम अभी इस बात का अध्ययन कर रहे हैं कि इसमें से कितने भार को खुद वहन किया जा सकता है।

पढ़ें- नहाते समय जीजा ने साली का बनाया वीडियो.. फिर किया ये घिनौना काम.. छात्रा ने वीडियो वायरल कर मुख्यमंत्री से लगाई इंसाफ की गुहार

सिटी और अमेज जैसे ब्रांड बेचने वाली कंपनी ने इस साल अगस्त में भी अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। वहीं रेनो ने भी कहा है कि वह जनवरी से अपनी वाहन श्रृंखला में पर्याप्त मूल्यवृद्धि पर विचार कर रही है। फ्रांसीसी कंपनी भारतीय बाजार में क्विड, ट्राइबर और काइगर जैसे मॉडल बेचती है।