मार्केट में धमाल मचा रही यह छोटी और सस्ती कार, कीमत और माइलेज आपको बना देगा दीवाना

अब लोगों का अपना दिवाना बना रही है। चलिए आपको बताते हैं कार की खूबियां..

Edited By: , November 26, 2021 / 02:30 PM IST

नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई के दौर में लोग अब ज्यादा माइलेज देने वाली कार लेना पसंद कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी सस्ती और ज्यादा माइलेज वाली गाड़ी सर्च कर रहे हैं तो आपकी ये टेंशन इस खबर को पढ़कर दूर हो जाएगी। लोगों के बजट में आने के साथ ही ये गाड़ियां बेहतरीन फीचर्स और शानदार माइलेज देती है। जो अब लोगों का अपना दिवाना बना रही है। चलिए आपको बताते हैं कार की खूबियां…

यह भी पढ़ें: पैसों की लालच में कलयुगी पिता ने जीवित बेटी का बनवाया मृत्यु प्रमाण पत्र, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

दरअसल हम आपको ऑल्टो कंपनी की बेस्ट कार के बारे में बात कर रहे हैं जो मारुति सुज़ुकी की 10 गाड़ियों ने टॉप 25 सेलिंग लिस्ट में जगह बनाई है। अक्टूबर 2021 में बम्पर सेल के साथ कंपनी ने ऑल्टो की 17,389 यूनिट्स बेची। हालांकि अगर अक्टूबर 2020 के आंकड़ों से तुलना की जाए तो पिछले साल अक्टूबर में 17,850 यूनिट्स की सेल के मुकाबले इस साल अक्टूबर में ऑल्टो की सेल में लगभग 3% की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि सितंबर 2021 में बेची गई 12,143 यूनिट्स की तुलना में मंथ टू मंथ 43% की वृद्धि देखने को मिली।

यह भी पढ़ें: पारिवारिक विवाद से परेशान महिला ने वॉटरफॉल में लगाई छलांग, गोताखोरों ने ऐसे बचाई जान, देखें वीडियो

मारुति सुज़ुकी की नई Alto 800 एक 4-5 सीटर कार है, जिसमें कंपनी की तरफ से रिमोट कीलैस एंट्री, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, मोबाइल डॉक, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक मल्टी ट्रिपमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डुअल टोन डैशबोर्ड, एडजस्टेबल हेडलाइट्स जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। 796 सीसी के पेट्रोल इंजन के साथ कार को 40.36bhp पावर और 60Nm का टॉर्क मिलता है। साथ ही मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: सरकारी जमीन के कब्जाधारियों को मिलेगा मालिकाना हक, कलेक्ट्रेट में आवेदकों की उमड़ी भीड़

कंपनी की तरफ से Alto 800 का सीएनजी मॉडल भी उपलब्ध है, जिसमें 796 सीसी का ही इंजन मिलता है और इसमें पेट्रोल वैरिएंट के सभी फीचर्स मिलते हैं। कार की शुरूआत कीमत 3,15,000 रुपये पेट्रोल वैरिएंट है। वहीं 4,76,500 रुपये सीएनजी वैरिएंट है। माइलेज की बात करें तो इस कार में 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर पेट्रोल वैरिएंट है जबकि सीएनजी वैरिएंट में 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है।

यह भी पढ़ें: मिशन 2023.. BJP में बैठकों का दौर, 2 दिन का मंथन.. क्या निकला?