Maruti Suzuki Baleno Features

Maruti Suzuki की ये कार करेगी आपका सपना साकार, कम कीमत पर ज्यादा फीचर्स के साथ अब मार्केट में

मारुति सुजुकी बलेनो की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीते महीने यह सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। फरवरी 2023 में बलेनो को 18,592 लोगों ने खरीदा है।

Edited By :   Modified Date:  March 21, 2023 / 03:14 PM IST, Published Date : March 21, 2023/3:14 pm IST

Maruti Suzuki Baleno Features: इंडियन मार्केट में खरीदने के लिए वर्तमान में एक से एक कार मौजूद हैं। इन कारों में विश्व स्तर के सभी फीचर्स देखने को भी मिल जाते हैं। हालांकि, देश में सबसे ज्यादा कार कम बजट वाली बिकती हैं। लोग कम बजट वाली कार में ज्यादा से ज्यादा फीचर्स की डिमांड करते हैं। इस लिहाज से मारुति सुजुकी की तरफ से पिछले साल बिलकुल नए अवतार में लॉन्च की गई बलेनो एक परफेक्ट कार है। नई बलेनो को कंपनी ने कई फीचर्स से लैस कर दिया है। अगर इस कार को ‘गुणों की खान’ की कहा जाए तो ज्यादा बड़ी बात नहीं होगी।

पटना स्टेशन पर चली थी इस Porn star की फिल्म, नर्स की नौकरी छोड़ आई थी एडल्ट इंडस्ट्री में, शाहरुख़ के साथ चाहती थी काम करना

मारुति सुजुकी बलेनो की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीते महीने यह सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। फरवरी 2023 में बलेनो को 18,592 लोगों ने खरीदा है। इसके बाद मारुति स्विफ्ट का नंबर था। मारुति बलेनो एक ऐसी कार है, जिसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए गए थे। इस हैचबैक कार में ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से लग्जरी और जरूरी सेफ्टी फीचर्स मिल जाते हैं। इसलिए यह लोगों की पहली पसंद बन गई है। मजेदार बात ये है कि महिंद्रा और टाटा की कोई बार बलेनो की बिक्री को टक्कर नहीं दे पाई है।

जापानी PM के साथ नरेंद्र मोदी ने खायें गोलगप्पे, कांग्रेस ने कसा तंज, पढ़े अलका लाम्बा की प्रतिक्रिया

Maruti Suzuki Baleno Features: नई बलेनो में तमाम मॉडर्न और अत्याधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाएंगे। इसमें एंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले और 40 से ज्यादा कनेक्टेड कार सुविधाओं के साथ एक नया 9।0-इंच टचस्क्रीन स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसके अलावा इसमें एक हेड-अप डिस्प्ले, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और छह एयरबैग के साथ इलेक्ट्रिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिल जाते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers