new compact suv toyota what do lonch in india

क्या फिर मार्केट में गदर मचाएगी Toyota? नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में कंपनी ने कही ये बात

क्या फिर मार्केट में गदर मचाएगी Toyota? नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में कंपनी ने कही ये बात! new compact suv toyota what do lonch in india

Edited By :   Modified Date:  April 8, 2023 / 03:29 PM IST, Published Date : April 8, 2023/3:29 pm IST

नई दिल्ली। suv toyota what do lonch in india स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल आए दिन इंडियन मार्केट में अपना धाक जमा रहा है। इंडियन मार्केट में सबसे ज्यादा एसयूवी कैटेगिरी की वाहनों के ग्राहक देखने को मिल रहे है। वहीं लगातार कंपनी एक से बढ़कर एक कई नई कारें लॉन्च कर रही है। इसी कड़ी में टोयोटा ने भारत में अपनी दो नई एसयूवी Raize और Raize Space को ट्रेडमार्क कराया है। बताया जा रहा है कि ये मौजूदा Maruti Brezza का रिबैज़्ड वर्जन हो सकता है।

Read More: बीमारी ठीक करने का दिया झांसा, बंधक बनाकर वसूल लिए डेढ करोड़ रुपए, अब तांत्रिक पहुंचा सलाखों के पीछे 

suv toyota what do lonch in india आपको बता दें कि एसयूवी इंटरनेशनल मार्केट में पहले से उपलब्ध है। इसकी लंबाई तकरीबन 4 मीटर है। ये भी संभव है कि कंपनी इस एसयूवी को 5-सीटर और 7-सीटर दोनों कॉन्फिगरेशन में पेश करे। साथ ही टोयोटा और सुजुकी ने अपने एग्रीमेंट के तहत ब्रेजा पर बेस्ड अर्बन क्रूजर पेश किया था। लेकिन मार्केेट में वो अपना जलवा नहीं दिखा पाया था। जिसका नतीजा रहा है कि कंपनी ने इसे पिछले साल नवंबर महीने में डिस्क्ंटीन्यू कर दिया था।

Read More: करंट लगने से युवक की मौत, आक्रोशित परिजनों ने किया चक्काजाम 

क्या है लॉन्चिंग को लेकर रिपोर्ट

यहां यह जानना जरूरी है कि, अभी फिलहाल इस एसयूवी के नाम को ट्रेडमार्क बस कराया गया है। अभी इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। कई बार वाहन निर्माता वाहनों के ट्रेडमार्क को उक्त बाजार में बस सुरक्षित करवाने के लिए भी रजिस्टर करवा देते हैं। लेकिन हाल ही में अर्बन क्रूज़र की बिक्री को देखते हुए इन कयासों को बल मिला है कि Toyota Raize को यहां के बाजार में उतारा जाए।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers