Electric SUV, will run in 1 charge, 1,200 KM.. will create a buzz in the market

इलेक्ट्रिक 8 सीटर SUV, 1 चार्ज में चलेगी 1,200 KM.. मार्केट मचा देगी धूम

Electric SUV, will run in 1 charge, 1,200 KM.. will create a buzz in the market

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : December 21, 2021/3:07 pm IST

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ट्राइटन ईवी ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन लाने का मन बना लिया है और कंपनी देश में प्रोडक्शन प्लांट भी डालने वाली है। US आधारित कंपनी ने हैदराबाद के तेलंगाना में मॉडल एच इलेक्ट्रिक SUV शोकेस की है जो भारत में लॉन्च होने वाली कंपनी की पहली कार होगी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

पहली झलक में ही ये इलेक्ट्रिक SUV आपकी नजरों में चढ़ जाएगी जिसका आकार काफी बड़ा है और दिखने में ये शानदार है। इसे देखते ही अमेरिकी स्टाइल SUV की तस्वीर साफ हो जाती है। कंपनी ने बताया है कि उन्हें पहले ही भारतीय ग्राहकों की ओर से 182 अरब रुपये से ज्यादा के ऑर्डर मिल चुके हैं।

पढ़ें- DA बढ़ाया.. 3000 से 9000 रुपये तक बढ़ जाएगी पेंशन, सरकार ने महंगाई राहत में किया इजाफा

इस SUV में 8 वयस्क आसानी से बैठ सकते हैं और कंपनी का दावा है कि इसके अंदर 5,663 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। ये दावा भी किया गया है कि ट्राइटन इलेक्ट्रिक SUV 7 टन तक वजन खींच सकती है। मॉडल एच इलेक्ट्रिक SUV की लंबाई 5,690 मिमी है, वहीं इसकी चौड़ाई 1,880 मिमी रखी गई है।

पढ़ें- मोक्ष के लिए किया पत्नी और 3 बच्चों की हत्या.. जानिए हत्याकांड की पूरी कहानी

SUV का कद 2,057 मिमी है और इस विशालकाय SUV का ग्राउंड क्लियरेंस 3,302 मिमी रखा गया है। इस ई-SUV के साथ बेहद दमदार 200 किलोवाट-आर बैटरी पैक दिया गया है जो हाइपरचार्जर सपोर्ट करता है। ट्राइटन का दावा है कि हाइपर चार्जर की मदद से सिर्फ 2 घंटे में ये SUV पूरी तरह चार्ज हो जाती है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में शीतलहर: सीएम बघेल ने सभी कलेक्टर्स को अलाव जलाने और कंबल बांटने के दिए निर्देश, कहीं 1 डिग्री टेंपरेचर तो कहीं जमी बर्फ 

कंपनी का प्रोडक्शन प्लांट तेलंगाना के जाहिराबाद में खोला जाएगा जो 10 लाख स्क्वैर फीट से ज्यादा जगह में बनेगा और अगले 5 साल में इस पर 114 अरब रुपये से भी ज्यादा निवेश किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि अगले कुछ ही महीनों में 22 अरब रुपये से ज्यादा निवेश किया जाने वाला है। ट्राइटन ईवी का उत्पादन भारत में होगा और यहीं से इसे बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल और पूरे मिडिल-ईस्ट रीजन में निर्यात किया जाएगा।

पढ़ें- भारत में ‘ओमिक्रॉन’ के अब तक 200 मामले सामने आए.. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

सबसे बड़ा दावा ये है कि एक चार्ज में ये इलेक्ट्रिक SUV 1,200 किमी तक चलती है और अगर ये दावा सही है तो ट्राइटन पहली कंपनी होगी जो भारत में 1,000 किमी इलेक्ट्रिक रेंज को पार करेगी। इसके अलावा दुनियाभर में सबसे ज्यादा रेंज देने वाली कारों में ये शामिल होगी। ट्राइटन मॉडल एच SUV 7 रंगों में पेश की जाएगी।