Hero Vida V1 Electric Scooters Launched In India

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाजार में हिरो मोटोकॉर्प ने मारी एंट्री, लॉन्च की Vida V1, जानिए क्या होगी कीमत

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाजार में हिरो मोटोकॉर्प ने मारी एंट्री, लॉन्च की Vida V1! Hero Vida V1 Electric Scooters Launched In India

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 7, 2022/3:55 pm IST

नई दिल्ली: Hero Vida V1 Electric Scooters भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इन दिनों इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बाढ़ लगी हुई है। आए दिन बाइक निर्माता कंपनियां नई गाड़ियां लॉन्च कर रही है। इसी कड़ी में देश की बड़ी बाइक निर्माता कंपनी हिरो मोटोकॉर्प ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश की है। कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी – Vida के तहत पहला स्कूटर Vida V1 लॉन्च किया है। यह स्कूटर दो वेरिएंट- Vida V1 Plus और V1 Pro में लाया गया है। इलेक्ट्रिक बाइक की इस होड़ में कंपनी ने यह दावा किया है कि ये स्कूटर अन्य कंपनियों के स्कूटर से अलग है।

Read More: BSP प्लांट में एक और हादसा, स्टील मेल्टिंग शॉप में लगी भीषण आग, एक ही हफ्तें में हुई तीसरी बड़ी घटना 

Hero Vida V1 Electric Scooters मिली जानकारी के अनुसार हिरो मोटोकॉर्प ने Vida V1 को 1.50 लाख रुपए के रेंज में लॉन्च किया है। जबकि Vida V1 plus की कीमत 1.45 लाख रुपए है। वहीं, V1 pro की कीमत 1.59 लाख रुपए रखी गई है। बताया जा रहा है कि कंपनी 10 अक्टूबर से इन स्कूटर्स की बुकिंग शुरू करेगी और डिलीवरी दिसंबर के दूसरे सप्ताह से किया जाएगा। ग्राहक इन्हें 2499 रुपये में बुक कर सकते हैं। शुरुआत में, स्कूटर को केवल तीन शहरों- दिल्ली, बेंगलुरु और जयपुर में उपलब्ध कराया जाएगा।

Read More: एक्ट्रेस सुरिभ ज्योति की Private Photos वायरल, सोशल मीडिया में मची खबलबली 

Vida V1 Pro

यह विडा वी1 का ज्यादा पावरफुल वर्जन है। यह स्कूटर फुल चार्ज में 165 किलो मीटर की रेंज ऑफर करता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 80KM प्रति घंटा की है। यह 0 से 40kmph की स्पीड 3.2 सेकेंड्स में पा लेता है।

Read More: भारत के लिए बहुत भारी हैं अगले तीन महीनें! खड़ी हो सकती है ये बड़ी मुसीबत

Vida V1 Plus

यह विडा वी1 का कम पावरफुल वर्जन है। यह स्कूटर फुल चार्ज में 143 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 80KM प्रति घंटा की है। यह 0 से 40kmph की स्पीड 3.4 सेकेंड्स में पा लेता है।

Read More: GNM Nursing Result cancel: नर्सिंग प्रथम सेमेस्टर परीक्षा के परिणाम हुए रद्द, रजिस्ट्रेशन काउंसिल ने कही ये बात…जानें पूरा मामला

Hero Vida V1: 70% कीमत पर बायबैक

कंपनी Vida V1 के लिए ग्राहकों को कीमत के 70% तक एक बायबैक प्लान की पेशकश करेगी। इसके अलावा, ग्राहकों में भरोसा बढ़ाने के लिए कंपनी 72 घंटे या 3 दिन तक टेस्ट राइड प्लान पेश करेगी। Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी IP67 रेटिंग वाली है। कंपनी का कहना है कि Vida V1 एक “स्मार्टफोन ऑन व्हील्स” है। यानी यह आपके स्मार्टफोन से जुड़ने के बाद डिस्प्ले पर सभी जरूरी जानकारी दिखाता है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक