Major accident at BSP plant

BSP प्लांट में एक और हादसा, स्टील मेल्टिंग शॉप में लगी भीषण आग, एक ही हफ्तें में हुई तीसरी बड़ी घटना

Major accident at BSP plant: भिलाई स्टील प्लांट में आज फिर एक बड़ा हादसा हो गया, स्टील मेल्टिंग शॉप नम्बर 3 में भीषण आगजनी हो गई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : October 7, 2022/3:35 pm IST

भिलाई। Major accident at BSP plant: भिलाई स्टील प्लांट में आज फिर एक बड़ा हादसा हो गया। स्टील मेल्टिंग शॉप नम्बर 3 में भीषण आगजनी हो गई। जिस वक्त ये हादसा हुआ कर्मी एसएमएस 3 में काम कर रहे थे, लेकिन अचानक आग की लपटें उठते देख वहा अफरातफरी मच गई। इस घटना की तत्काल फायरब्रिगेड को सूचना देकर सम्पूर्ण एरिया को खाली कराया गया। सूचना पर फायरब्रिगेड की करीब 5 गाडियों ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया।

Arti Singh: ट्रांफॉर्मेशन के बाद पहले से ज्यादा ग्लैमरस लुक में दिखाई देती हैं आरती सिंह

एक हफ्ते में तीसरी घटना

Major accident at BSP plant: बताया जा रहा है कि लांसिंग के दौरान ये आग लगी, जिससे लाखों के नुकसान का अनुमान है। बता दे कि एसएमएस-3 में पूर्व में भी हादसा हो चुका है। लैडल फटने से भीषण आगजनी हुई थी। हैरानी की बात यह है कि सफ्ताह भर के भीतर ही 3 बड़े हादसे प्लांट में हो चुके हैं। पहले सिटरिंग प्लांट की गैलरी कार्य के दौरान ही टूट कर ज़मीदोज़ हो गई, जिसके बाद कल फाउंड्री शॉप में क्रेन वॉक वे की प्लेट टूटने से कार्य कर रहा श्रमिक ऊँचाई से गिर कर घायल हो गया, उसके बाद आज ये आगजनी हुई।

जिस पर दंगा भड़काने-अशांति फैलाने का आरोप, उसी को मिलेगा नोबेल शांति पुरस्‍कार! दौड़ में शामिल मो. जुबैर का नाम

टास्क फोर्स ने बीएसपी को दी थी रिपोर्ट

Major accident at BSP plant: दरअसल पिछले दिनों प्लांट के भीतर लगातार हो रहे हादसों के मद्देनजर टास्क फोर्स बनाया गया था। जिसने प्लांट के भीतर हर एक फैक्ट्री और विभाग की खामियो को दर्शाती एक रिपोर्ट भी तैयार कर बीएसपी प्रबंधन को सौपी थी, लेकिन प्रबंधन ने उस रिपोर्ट को खोल कर भी नही देखा। यदि रिपोर्ट देखा होता तो पिछले दो हादसों को टाला जा सकता था, जिसमे गैलरी की मरम्मत और क्रेन वॉक वे की जर्जर हालत का जिक्र था। फिलहाल प्लांट के भीतर हादसे नही थम रहे। अगर अब भी प्रबंधन हादसों के कारणों को लेकर गम्भीर नही हुआ तो इस बात में कोई शक नही कि कभी भी कोई बड़ा हादसा प्लांट में हो सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें