Honda Relaunch CD 100 as Honda CG125 in China

नए अंदाज में वापस आई आपकी पसंदीदा बाइक CD100, जानिए क्या होगी कीमत और खूबियां

नए अंदाज में वापस आई आपकी पसंदीदा बाइक CD100, जानिए क्या होगी कीमत और खूबियां! Honda Relaunch CD 100 as Honda CG125 in China

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : March 6, 2022/9:09 pm IST

नई दिल्ली: Honda Relaunch CD 100 80-90 के दसक में राजदूत की बादशाहत को खत्म करने वाली Hero Honda की CD100 बाइक लोगों की पहली पसंंद हुआ करती थी। हालांकि समय के साथ CD100 को कंपनी ने बनाना बंद कर दिया और नए जमाने की डिमांड के अनुसार बाइक बनाने लगी। लेकिन एक बार फिर होंडा कंपनी CD100 एक बार फिर मार्केट में धूम मचाने आ रही है। बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) और होंडा (Honda) की पार्टनरशिप के बाद भारतीय बाजार में हीरो होंडा CD100 (Hero Honda CD100) लॉन्च होने वाली पहली बाइक थी।

Read More: पशुपालकों और स्व सहायता समूह की महिलाओं के खाते में आए पैसे, सीएम बघेल ने जारी की गोधन न्याय योजना की राशि 

Honda Relaunch CD 100 अगर आप भी इस बाइक को खरीदने की मंशा रखते हैं तो यह खबर आपके लिए है। Honda ने इस आइकॉनिक मोटरसाइकिल को नए अवतार में फिर से लॉन्च किया है। फिलहाल कंपनी ने अभी इसे चीन के बाजार में उतारा है। चीन में इसे Honda CG125 स्पेशल नाम से लॉन्च किया गया है।

Read More: सस्ता हुआ LPG गैस? 634 रुपए में मिल रहा है नया सिलेंडर, फटाफट ऐसे करें बुकिंग 

जापान की बाइक निर्माता होंडा की चीन एफिलिएट कंपनी वुयांग होंडा ने हाल में CG125 स्पेशल घरेलू बाजार में लॉन्च की है। अगर बात करें इसकी कीमत की तो चीन में इसे 7,480 युआन के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है जो भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 89,800 रुपये है। कंपनी ने इस स्पेशल एडिशन को पुराने रेट्रो अंदाज में वाइट एंड ब्लू रंग में पेश किया गया है। ये भारत में बिकने वाली होंडा हाइनेस CB350 से काफी मेल खाता है।

Read More: ‘आप मुझे आखिरी बार जिंदा देख रहे हैं’ जानिए यूक्रेन के राष्ट्र​पति Volodymyr Zelensky ने क्यों कही ये बात

भारत में इस बाइक की एंट्री कब होगी इस बारे में कंपनी की ओर से अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन होंडा ने कुछ वक्त पहले अपने एक स्टेटमेंट में यह कहा था कि कंपनी भारत में कई किफायती और बेहतर माइलेज वाले मॉडल लॉन्च करेगी। इसलिए संभव है कि कंपनी इस बाइक को जल्द ही भारत में भी लॉन्च कर दे।

Read More: 12 रुपए बढ़े पेट्रोल के दाम, 200 रुपए प्रति लीटर तक जा सकती है दूध की कीमत, इस देश की जनता पर ताबड़तोड़ पड़ रही महंगाई की मार