लम्बोरगिनी और फेरारी जैसी लक्जरी कारों की बढ़ी मांग, इस शहर में सबसे ज्यादा किया जा रहा पसंद | Increased demand for luxury cars like Lamborghini and Ferrari, the most preferred choice in this city

लम्बोरगिनी और फेरारी जैसी लक्जरी कारों की बढ़ी मांग, इस शहर में सबसे ज्यादा किया जा रहा पसंद

लम्बोरगिनी और फेरारी जैसी लक्जरी कारों की बढ़ी मांग, इस शहर में सबसे ज्यादा किया जा रहा पसंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : November 18, 2021/6:06 pm IST

नई दिल्ली। कोरोना काल (Corona Period) में भारतीय मध्यम वर्ग की हालत कुछ ज्यादा की खराब हुई है। लेकिन उच्च वर्ग के बीच लोकप्रिय लक्जरी कारों (Luxury Cars) की बिक्री इससे कहीं भी प्रभावित नहीं हुई है। स्थिति यह है कि यहां लक्जरी सेगमेंट (Luxury Segment) में कारों की मांग बढ़ रही है। इसका खुलासा जस्ट डायल की कन्ज़्यूमर इनसाईट्स रिपोर्ट में हुआ है।

ये भी पढ़ें: साइबर ठगों ने दो लोगों के बैंक खातों से निकाल लिए लाखों रूपये

जस्ट डायल से मिली जानकारी के अनुसार देश में लक्ज़री सेगमेट में सर्च के रूझान रोचक रहे हैं। यहां बुगाटी, फेरारी, लम्बोरगिनी और पॉर्शे की मांग में साल दर साल बढ़ोतरी हुई है। इनमें से बुगाटी पर सबसे ज़्यादा सर्च की गई, त्योहारों के दौरान इसकी मांग में 167 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इस मांग में सबसे ज़्यादा योगदान दिल्ली, अहमदाबाद और पुणे का रहा है।

दूसरा सबसे लोकप्रिय लक्ज़री ब्रांड पॉर्शे रहा है। इसकी मांग में साल दर साल 64 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। यह मांग बेंगलुरू, दिल्ली और पुणे जैसे टियर वन शहरों में सबसे ज़्यादा रही। इसके बाद चण्डीगढ़, नागपुर और गुंटुर जैसे टियर टू सिटीज में सबसे ज़्यादा रही।

ये भी पढ़ें: पीएजीडी ने हैदरपोरा मुठभेड़ मामले की न्यायिक जांच की मांग की

फेरारी तीसरा सबसे लोकप्रिय लक्ज़री ब्रांड है। इसकी मांग में 51 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इसकी सबसे ज़्यादा मांग बेंगलुरू, मुंबई और दिल्ली में दर्ज की गई। दूसरे स्तर के शहरों जैसे तिरुवनंतपुरम और नागपुर में त्योहारों के दौरान इसकी लोकप्रियता सबसे ज़्यादा बढ़ी है।

लम्बोर्गिनी की मांग त्योहारों में 21 फीसदी बढ़ी। टियर वन सिटीज की बात करें तो इसकी सबसे ज़्यादा सर्च मुंबई और दिल्ली में की गई। जबकि, दूसरे स्तर के शहरों में सूरत, भोपाल और वंरगल में सबसे ज़्यादा मांग रही।

IRCTC की बड़ी घोषणा, देश में पहली बार 18 सितंबर से लॉन्च होगी लक्जरी क्रूज लाइनर सेवा, मिलेंगी ये सुविधाएं

 
Flowers