'Lakhtakia' Tata Nano Electric car to be launched

इलेक्ट्रिक अवतार में आई ‘लखटकिया’ कार! डिजाइनर ने पेश की तस्वीरें, जानें लॉन्चिंग डेट

'Lakhtakia' Tata Nano Electric car to be launched लखटकिया कार Tata Nano को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की तैयारी कर रही है।

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : December 27, 2022/8:24 pm IST

‘Lakhtakia’ Tata Nano Electric car to be launched: Tata Nano का प्रोडक्शन साल 2018 में बंद कर दिया गया था। हाल ही में रतन टाटा को Nano Electric में सफर करते हुए देखा गया था, जिसे एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन सॉल्यूशन कंपनी ने कस्टमाइज किया था।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि टाटा मोटर्स इस समय अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो को तेजी से मजबूत करने में लगा है। हाल ही में कंपनी ने अपनी Tiago EV को 8.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था, जो कि सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार है।

Read more: आखिरकार जीत गई मां: CWC ने नहीं दी कस्टडी तो मां ने किया ये काम, पिता ने मासूम को बनाया था हवस का शिकार 

अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी अपनी लखटकिया कार Tata Nano को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की तैयारी कर रही है। हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। इंटरनेट पर Nano Electric की कुछ रेंडर तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जिसे एक फ्रीलांस ऑटोमोटिव डिज़ाइनर ने तैयार किया है।

‘Lakhtakia’ Tata Nano Electric car to be launched: टाटा संस (Tata Sons) के मानद चेयरमैन रतन टाटा के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘Tata Nano’ को तकरीबन चौदह साल पहले साल 2008 में लॉन्च किया गया था स्कूटर और बाइक चालकों के लिए एक किफायती चारपहिया वाहन के विकल्प के तौर पर पेश की जाने वाली इस कार को महज 1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। हालांकि कच्चे माल की बढ़की कीमतों और कार की कम डिमांड के चलते इसका प्रोडक्शन साल 2018 में बंद कर दिया गया था।

Read more: यूनिवर्सिटी में आई नौकरियों की बहार, असिस्टेंट प्रोफेसर सहित इन पदों पर होगी भर्ती, जानें अंतिम तिथि समेत फुल अपडेट

अब मीडिया रिपोर्ट्स में एक बार फिर से ये छोटी कार चर्चा में है, इस बार कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस कार को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करेगी। लेकिन यहां ये ध्यान देना जरूरी है कि टाटा मोटर्स की तरफ से इसके बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है। हालांकि इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर टाटा मोटर्स की योजनाओं को देखते हुए कहा जा सकता है कि, संभव है कि कंपनी निकट भविष्य में Nano Electric को पेश करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें