Mercedes-Benz India sales of high: मर्सिडीज-बेंज इंडिया की महंगी कारों की बिक्री में आई तेजी, एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत |

Mercedes-Benz India sales of high: मर्सिडीज-बेंज इंडिया की महंगी कारों की बिक्री में आई तेजी, एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत

Mercedes-Benz India sales of high: जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता मर्सिडीज-बेंज इंडिया की इस साल के पहले नौ महीनों में एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाली कारों की बिक्री में 68 प्रतिशत से अधिक वृद्धि हुई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 16, 2022/2:16 pm IST

Mercedes-Benz India sales of high: नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर । जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता मर्सिडीज-बेंज इंडिया की इस साल के पहले नौ महीनों में एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाली कारों की बिक्री में 68 प्रतिशत से अधिक वृद्धि हुई है।

कंपनी के उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) संतोष अय्यर ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा कि मर्सिडीज-बेंज के अग्रणी मॉडलों की बिक्री में इस साल तगड़ा उछाल देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि जनवरी-सितंबर 2022 की अवधि में बिके कुल वाहनों में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी उसके शीर्ष कारों की रही है।

Mercedes-Benz India sales of high: कंपनी ने इस अवधि में कुल 11,469 इकाइयां बेची हैं। वहीं मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने 2021 में कुल 11,242 इकाइयां बेची थी।

अय्यर ने कहा, ”हमारे शीर्ष उत्पाद खंड में 68 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह हमारी अग्रणी और लक्जरी श्रेणी है। हालांकि इस अवधि में हमारी बिक्री में कुल मिलाकर 28 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह फिर से भारतीय लक्जरी कार बाजार की परिपक्वता को दर्शाता है।”

उन्होंने ने कहा, ”एक करोड़ रुपये से अधिक की कारों की बिक्री, कुल बिक्री का 30 प्रतिशत है। यह लक्जरी ग्राहक द्वारा बहुत मजबूत खपत क्षमता को भी दर्शाता है।”

उन्होंने कहा कि एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाली गाड़ियों की मांग लगभग 40 प्रतिशत से अधिक रही होगी क्योंकि कंपनी के पास अपने उत्पाद क्षमता में कुल मिलाकर 7,000 इकाइयों के ऑर्डर लंबित हैं।

read more: Hindi Medical Book Launch in Bhopal: मेडिकल किताबों के विमोचन में सीएम शिवराज ने बताऐं अंग्रेजी से जुड़े राज…टूटी फूटी भाषा को लेकर कही ये बात

read more: Raipur Nahar Para में चला Nagar Nigam का चला Bulldozer | सड़क चौड़ीकरण के लिए ढहाए गए पुराने भवन

read more:  Elephant Attack in Chhattisgarh : तांडव मचा रहा 50 हाथियों का दल, दिन में भी घुस रहे गांव, ग्रामीणों में दहशत