Volvo Car Price Hike up to 3 Lakh from January 1 2022

1 जनवरी से 3 लाख रुपए तक महंगी हो जाएगी इस कंपनी की कार, शोरूम जाने से पहले चेक कर लें कीमत

1 जनवरी से 3 लाख रुपए तक महंगी हो जाएगी इस कंपनी की कार! Volvo Car Price Hike up to 3 Lakh from January 1 2022

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : December 30, 2021/10:14 pm IST

नई दिल्ली: Volvo Car Price Hike नए साल में आप Volvo की गाड़ियां खरीदने की सोच रहे हैं तो आपकी जेब कट सकती है। जी हां जनवरी माह से Volvo की गाड़ियों 3 लाख रुपए तक महंगी होने वाली है। Volvo ने कहा कि वाहनों की कीमतों में 1 जनवरी से 1 लाख रुपए से लेकर 3 लाख रुपए तक का इजाफा किया जाएगा, ताकि बढ़ती लागत के असर को कम किया जा सके।

Read More: सोशल मीडिया यूजर की इस हरकत पर रूबीका दिलैक को आया गुस्सा, बोली- कितनी बार बूरी तरह पीटा है

Volvo Car Price Hike नई कीमतों के मुताबिक Volvo Car India ने बताया कि उसकी SUV XC40 T4 R डिजाइन वेरिएंट की कीमत 2 लाख रुपए बढ़कर 43.25 लाख रुपए होगी। जबकि XC60 B5 Inscription SUV की कीमत 1.6 लाख रुपए बढ़कर 63.5 लाख रुपए होगी। ऐसे ही कंपनी की सेडान S90 जनवरी से 3 लाख रुपए महंगी होकर 64.9 लाख रुपए हो जाएगा। जबकि टॉप-एंड SUV XC90 की कीमत 1 लाख रुपए बढ़कर 90.9 लाख रुपए हो जाएगी।

Read More: नए साल से पहले होटल में सेक्स रैकेट का भांडाफोड़, दो युवती सहित 6 गिरफ्तार

कीमतों में वृद्धि के पीछे के कारण बताते हुए, कंपनी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में अस्थिर विदेशी मुद्रा की स्थिति, ग्लोबल सप्लाई चेन में बाधा, कोरोना महामारी को लेकर लगे प्रतिबंध और महंगाई के कारण कंपनी के इनपुट लागतों में वृद्धि हुई है। Volvo Car India के एमडी ज्योति मल्होत्रा ने कहा कि अन्य भारतीय ऑटो इंडस्ट्री की ही तरह Volvo Car की भी लागतें प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि हम कीमतों को स्थिर बनाए रखना चाहते थे, लेकिन स्थिति ने हमारे पास ग्राहकों के साथ कुछ इनपुट लागत को साझा करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं छोड़ा है।

Read More: 30 रुपए तक कम हुए तेल के दाम, केंद्र सरकार ने कम किया इंपोर्ट ड्यूटी, ग्राहकों को तुरंत लाभ देने कंपनियों को दिए निर्देश

मल्होत्रा ने बताया कि हमारी लग्जरी सेडान S60 और प्लग-इन हाइब्रिड XC90 T8 की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन इसके अलावा अन्य मॉडल में हम 1 लाख रुपए से लेकर 3 लाख रुपए तक की वृद्धि करने को मजबूर हैं। नई कीमतें 1 जनवरी, 2022 से लागू होंगी।

Read More: छत्तीसगढ़ में कोरोना ब्लास्ट, एक ही दिन में मिले 150 नए मरीज, रायगढ़ के बाद रायपुर, बिलासपुर और कोरबा ने बढ़ाई चिंता