Employees DA Hike

वित्त विभाग ने कर्मचारियों को दिया खुशियों का डबल डोज, मई में खाते में आएगी मोटी रकम

Employees DA Hike कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़, DA में 4 फीसद की वृद्धि, एरियर का भुगतान, वित्त विभाग का आदेश जारी

Edited By :   Modified Date:  April 13, 2023 / 09:09 AM IST, Published Date : April 13, 2023/9:09 am IST

Employees DA Hike: राज्य सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है। वित्त विभाग ने महंगाई भत्ते में वृद्धि का आदेश जारी किया है। इतना ही नहीं एरियर का भुगतान करने की भी बात लिखी है। इसका फायदा राज्य के लाखों कर्मचारियों को होगा। बढ़ी हुई राशि मई में ही दी जाएगी।

DA में 4 फीसद वृद्धि

Employees DA Hike: दरअसल, बिहार के नीतीश कैबिनेट द्वारा महंगाई भत्ते में वृद्धि को मंजूरी दी गई थी। इसके साथ ही वित्त विभाग द्वारा इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए महंगाई भत्ते को 4 फीसद की दर से बढ़ाया गया है इसके साथ ही से 38 फीसद से बढ़ाकर 42 फीसद किया गया है। डीए में वृद्धि 1 जनवरी 2023 से प्रभावी की गई है।

वित्त विभाग ने किया आदेश जारी

Employees DA Hike: सोमवार को राज्य कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद इसके लिए वित्त विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया है। इसका लाभ 4 लाख से अधिक कर्मचारियों सहित दो लाख से अधिक पेंशन भोगियों को होगा। एरियर की राशि उनके जीपीएफ खाते में उपलब्ध कराई जाएगी। इसके साथ ही अप्रैल महीने के वेतन के साथ हुई महीने में कर्मचारियों के खाते में 48,000 रुपए तक देखने को मिल सकते हैं।

वेतन के भुगतान के निर्देश

Employees DA Hike: वही बिहार सरकार द्वारा कर्मचारियों को समय से पहले वेतन के भुगतान के निर्देश दिए गए हैं। 20 अप्रैल को कर्मचारियों के खाते में वेतन की राशि भेज दी जाएगी। जिसका लाभ कर्मचारियों को होगा। बता दें कि इससे पहले केंद्रीय कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की गई थी। इसके साथ ही उनके महंगाई भत्ते को 38 से बढ़ाकर 42 फीसद कर दिया गया था। उन्हें 3 महीने के एरियर का भुगतान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- सूर्य, बुध और गुरु बदलने वाले है अपनी चाल, इन राशियों पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा, जानें किसे लाभ-किसे नुकसान

ये भी पढ़ें- सालों से अटका है कोई काम, तो अब न हो परेशान, पंडित मिश्रा ने बताया हर समस्या का ऐसे होगा निदान

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें