Bihar government banned 23 apps

इस जिले में Facebook, Whatsapp व Twitter समेत 23 ऐप्स पर लगा प्रतिबंध, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्या है कारण

इस जिले में Facebook, Whatsapp व Twitter समेत 23 ऐप्स पर लगा प्रतिबंध ! Bihar government banned 23 apps

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2023 / 10:28 AM IST, Published Date : February 7, 2023/10:28 am IST

पटना। Bihar government banned 23 apps बिहार के छपरा में मॉब लिंचिग के बाद तनाव फैला हुआ है। माहौल को शांति बनाए रखने के लिए बिहार सरकार ने 6 फरवरी से लेकर 8 फरवरी रात 12 बजे तक 23 सोशल नेटवर्किंग और मैसेजिंग एप्लिकेशन पर अस्थायी रूप से बैन लगा दिया गया है। सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार बिहार सरकार ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए ने अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाया है।

Read More: के भाग्य, धन की देवी लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान… 

Bihar government banned 23 apps आदेश में बताया गया है कि इनपुट के आधार पर जिला मजिस्ट्रेट और सारण पुलिस अधीक्षक के द्वारा रिपोर्ट किया गया है कि सारण जिले में कुछ असामाजिक तत्व जनता के बीच अफवाह और असंतोष फैलाने के लिए आपत्तिजनक सामग्री प्रसारित करने के लिए इंटरनेट का यूज कर सकते हैं। जिसके जरिए साम्प्रदायिक सौहार्द के खिलाफ विभिन्न अपराधों के लिए उकसाने, जीवन व संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और शांति भंग करने की बड़े पैमाने पर कोशिश हो सकती है।

Read More: प्रदेश में जारी है चिकित्सा बचाओ यात्रा, करीब 8 हजार डॉक्टर्स जा सकते है हड़ताल पर, अपनी इन मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन 

ऐसे में महसूस किया गया कि सोशल नेटवर्किंग साइट्स और इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस का दुरुपयोग सारण जिले की शांति के लिए हानिकारक हो सकती है, जिसके बाद बिहार सरकार ने सभी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर को आदेश भेजते हुए 23 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Read More: का सुनहरा मौका, 10वीं पास-ITI वाले जल्द करें आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी 

इन ऐप्स पर 8 फरवरी तक लगाया अस्थायी बैन

बिहार सरकार ने Facebook, Twitter, WhatsApp, WeChat, Qrone, Tuble, Google+, Baidu, Skype, Viber, Line, Snapchat, Pinterest, Telegram, Reddit, Snaptish, YouTube (upload), Vine, Xanga, Buaanet, Flickr सहित अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर 8 फरवरी रात 12 बजे तक बन लगा दिया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers