Caste Census: सभी धर्मों की जातियों और उपजातियों की होगी गणना, यहां सर्वदलीय बैठक में फैसला |

Caste Census: सभी धर्मों की जातियों और उपजातियों की होगी गणना, यहां सर्वदलीय बैठक में फैसला

सीएम नीतीश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि सर्वदलीय बैठक में सर्वसम्मति के साथ बिहार में जातीय जनगणना कराने का फैसला लिया गया है, ऐसे में बहुत जल्दी कैबिनेट की बैठक होगी। इसके अलावा जातीय जनगणना कराने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:27 AM IST, Published Date : June 1, 2022/7:10 pm IST

bihar Caste Census: पटना, 01 जून 2022। बिहार में जातीय जनगणना कराने के मुद्दे पर आज बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई, मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष में यह बैठक शाम 4 बजे बुलाई गई थी, जिसमें बिहार में किस तरीके से जातीय जनगणना कराई जाए और इसकी रूपरेखा क्या होगी इन सभी विषयों पर सभी राजनीतिक दलों ने अपना पक्ष रखा।

बैठक के बाद नीतीश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि सर्वदलीय बैठक में सर्वसम्मति के साथ बिहार में जातीय जनगणना कराने का फैसला लिया गया है, ऐसे में बहुत जल्दी कैबिनेट की बैठक होगी। इसके अलावा जातीय जनगणना कराने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

read more: UPSC Success Story: कुंडली ने की थी 24 की उम्र तक अफसर बनने की भविष्यवाणी, बिटिया ने UPSC क्लियर कर किया सच

सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास

bihar Caste Census: बता दें बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों से पूर्व में दो बार सर्वसम्मति से जातीय जनगणना कराने का प्रस्ताव पास हो चुका है मगर इसके बावजूद भी तब तक राज्य में जारी जनगणना नहीं कराई जा सकी है। पिछले साल नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार नए सिरे से इस मुद्दे को उठाया जिसके बाद नीतीश कुमार भी तेजस्वी के साथ इस मुद्दे पर नजर आए।

read more: UPSC Result : हेड कांस्टेबल की बेटी ने किया कमाल, टॉप 10 में बनाई जगह…

 
Flowers