OMG! 4 साल के मासूम को ज़हरीले कोबरा ने काटा, 30 सेकंड में सांप की तड़पकर मौत, बच्चा स्वस्थ

cobra bites child snake dies : कोबरा सांप ने 4 वर्षीय बच्चे को डंसने के बाद खुद ही मर गया, यह बात सबके बीच कौतूहल और रहस्य का विषय बन गई है।

Edited By: , June 23, 2022 / 11:47 AM IST

cobra bites child snake dies: गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में बीते बुधवार की शाम घर के दरवाजे के बाहर 4 वर्षीय अनुज बच्चों के साथ खेल रहा था। तभी खेतों की तरफ से कोबरा तेजी से आया और खेल रहे अनुज के पैर में डंस लिया, सांप के काटते ही वहां मौजूद बच्चे डर के मारे भाग गए, वहां मौजूद लोगों की नजर सांप पर पड़ी तो वो लाठी-डंडा लेकर बच्चे को बचाने और सांप को मारने के लिए दौड़े, लेकिन तब तक पांच फुट लंबे कोबरा ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह पूरी घटनाक्रम मात्र 30 सेकेंड के बीच हुई, बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। सांप के काटे जीवित बच्चे और मृत सांप को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गयी। बता दें कि बरौली थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी रोहित कुमार का 4 साल का बेटा अनुज अपने मामा के घर कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा खजुरी टोला में आया हुआ था। बुधवार की शाम घर के दरवाजे के सामने अनुज बच्चों के साथ खेल रहा था।

read more: सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया और शोभिक चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट में तय हुए आरोप 

cobra bites child snake dies: इस दौरान खेतों की तरफ से कोबरा तेजी से आया और खेल रहे अनुज के पैर में दंश मार दिया। सांप के काटते ही वहां मौजूद बच्चे डर के मारे भाग निकले, वहां मौजूद लोगों की नजर विषधर पर पड़ी तो वो लाठी-डंडा लेकर बच्चे को बचाने और सांप को मारने के लिए दौड़े, मगर तब तक कोबरा ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। सांप के मरने के बाद बच्चा अनुज वहीं पर खेलने लगा, परिजन उसे आनन-फानन में लेकर सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे, जहां डॉक्टर ने इलाज शुरू किया। डॉक्टर ने बताया कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और उसे कोई खतरा नहीं है।

read more: नगरीय निकाय चुनावः नाम वापसी के बाद तस्वीरें हुई साफ, भोपाल में 8 प्रत्याशी मैदान में, बागियों ने बढ़ाई बीजेपी और कांग्रेस की टेंशन 

मृत कोबरा को लेकर अस्पताल पहुंचे अभिभावक

बच्चे के परिजन मृत कोबरा को डिब्बा में रख कर उसे ले कर सदर अस्पताल पहुंचे, ताकि डॉक्टर को सांप की पहचान में दिक्कत न हो और बच्चे का सही इलाज हो, अस्पताल में पांच फुट लंबे मरे सांप को देख कर हर कोई हैरान था, बहरहाल, ज़हरीला कोबरा मासूम बच्चे को डंसने के बाद खुद कैसे मर गया, यह सबके बीच कौतूहल और रहस्य बन गया है।