Collector ordered Holiday in Muzaffarpur schools till January 18

शीतलहर का प्रकोप जारी! 18 जनवरी तक इस जिले के स्कूलों में अवकाश घोषित, कलेक्टर ने दिया आदेश

Collector ordered Holiday in Muzaffarpur schools till January 18 : कक्षा 1 से 8वीं के छात्रों को राहत देते हुए 18 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश जारी।

Edited By :   Modified Date:  January 16, 2023 / 03:29 PM IST, Published Date : January 16, 2023/3:28 pm IST

Collector ordered Holiday in Muzaffarpur schools till January 18 : मुजफ्फरपुर। मकर संक्रांति पर सूर्य के उत्तरायण होने के साथ ही सागर में एक बार फिर कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो गया है। शीतलहर ने डेरा डाल लिया है। रात का तापमान 6 डिग्री पर आ गया है। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल कड़ाके की सर्दी का यह दौर कुछ दिनों तक जारी रहेगा। जम्मू कश्मीर सहित उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी होने के कारण मध्य भारत में इसका प्रभाव पड़ा है। बर्फीली हवाएं शीतलहर में तब्दील होकर यहां तक आ रही हैं।

read more : जनता को महंगाई से मिलेगी राहत, थोक महंगाई दर में आई गिरावट, 2 साल के नीचे आईं कीमते 

मुजफ्फरपुर में 18 तक स्कूल बंद

Collector ordered Holiday in Muzaffarpur schools till January 18 : शीतलहर के प्रकोप के चलते मुजफ्फरपुर डीएम प्रणव कुमार ने भी कक्षा 1 से 8वीं के छात्रों को राहत देते हुए 18 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है। इसके तहत 16 से 18 जनवरी तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। इसके बाद 19 से 25 जनवरी तक सुबह 9:30 से अपराह्न 2:30 तक शैक्षणिक गतिविधियां चलेंगी। तय समय से पहले और बाद स्कूल खोलने पर प्रतिबंध रहेगा।वही सीवान और बक्सर में भी अब 18 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

read more : छत्तीसगढ़ में टूटा धान खरीदी का रिकॉर्ड, अब तक खरीदा गया 100 लाख मीट्रिक टन धान 

रात का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस

Collector ordered Holiday in Muzaffarpur schools till January 18 : स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार सोमवार रात का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री कम रहा। सोमवार सुबह से मौसम में ठिठुरन रही। सूर्य की किरणों में तीखापन नहीं रहा। रुक-रुककर चल रही ठंडी हवाएं लोगों को सिहरन का एहसास करा रही हैं। शाम होते ही सर्दी का एहसास और बढ़ आ रहा है। लोग गर्म कपड़ों के साथ ही टोपा और मफलर सहित पूरी तरह ठंड से बचाव करने में लगे हैं।

 

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें