आकाशीय बिजली और तेज आंधी से 11 लोगों की मौत, 26 जिलों में भारी बारिश के साथ

आकाशीय बिजली और तेज आंधी से 11 लोगों की मौत, 26 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात का येलो अलर्ट जारी

heavy rain and thunderstorm alert issued in 26 district, 11 people died: आकाशीय बिजली और तेज आंधी से 11 लोगों की मौत, 26 जिलों में भारी बारिश

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:23 AM IST, Published Date : September 20, 2022/12:47 am IST

पटना। heavy rain alert issued in 26 district : बिहार के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने और आंधी के कारण 11 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रत्येक पीड़ित के परिवार के सदस्यों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

Read More : हटाये गए 5 हॉस्टल अधीक्षक, छात्रों का शोषण और…. लगे ये गंभीर आरोप

उन्होंने एक बयान में कहा कि पूर्णिया और अररिया में चार-चार और सुपौल में तीन लोगों की आंधी और आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। उन्होंने कहा, “प्रभावित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। सभी मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी।” मुख्यमंत्री ने लोगों से खराब मौसम में सतर्क रहने और दुर्घटना से बचने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी सुझावों का पालन करने की भी अपील की।

Read More : चलती ट्रेन में आया बुजुर्ग को हार्ट अटैक, मची अफरा-तफरी, RPF ने ऐसा संभाला मामला

बारिश के साथ वज्रपात का डर

इसके साथ ही बता दें कि मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान में कहा गया है कि बिहार के 26 जिलों में बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना है। इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके बड़ा से सरकार की तरफ से इन जिलों के नागरिकों को वज्रपात से बचने की सलाह दी गई है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers