कुढनी उपचुनावः चुनाव प्रचार के अंतिम दिन चिराग और रवि किशन ने की जनसभाएं |

कुढनी उपचुनावः चुनाव प्रचार के अंतिम दिन चिराग और रवि किशन ने की जनसभाएं

कुढनी उपचुनावः चुनाव प्रचार के अंतिम दिन चिराग और रवि किशन ने की जनसभाएं

: , December 3, 2022 / 10:38 PM IST

पटना, तीन दिसंबर (भाषा) लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के कुढनी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ऐतिहासिक जीत मिलने का दावा करते हुए शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बढ़ती अलोकप्रियता उनकी पार्टी को बुरी तरह प्रभावित करेगी।

चिराग ने अगस्त में नीतीश के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ लेने के बाद से भाजपा के साथ संबंध बनाना शुरू कर दिया है। उन्होंने भाजपा नेता एवं उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सांसद रवि किशन के साथ कुढनी में प्रचार किया।

चिराग ने कहा कि यहां भारी भीड़ नीतीश कुमार के खिलाफ जन भावना को दर्शाती है। उन्होंने कहा, ‘‘ ‘चिराग फैक्टर’ का नाम मैंने नहीं, बल्कि जदयू (जनता दल यूनाइटेड़) के शीर्ष नेताओं ने दिया था और इस फैक्टर ने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी को तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया था।’’

उन्होंने दावा किया कि कुमार की बढ़ती अलोकप्रियता उनकी पार्टी को बुरी तरह प्रभावित करेगी।

जमुई के सांसद चिराग ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से हाथ मिलाने के लिए भी नीतीश की आलोचना की और उन पर आरोप लगाया कि दलितों को उनके शासन में अत्याचार का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव के बारे में कहा, ‘‘तेजस्वी युवा हैं और मेरे छोटे भाई की तरह हैं। उन्होंने अलोकप्रिय मुख्यमंत्री के साथ गठबंधन करके बहुत बड़ी गलती की है। इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, उन्हें अपने इस निर्णय पर विचार करना चाहिए।’’

रवि किशन ने भाजपा उम्मीदवार केदार गुप्ता के समर्थन में एक रैली और रोड शो में भाग लिया।

भाषा अनवर सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)