Nitish Kumar can resign from the post of CM today

Bihar Political News : बिहार में महागठबंधन टूटना तय! नीतीश कुमार BJP के साथ मिलकर बना सकते है नई सरकार, JDU के सभी विधायकों को बुलाया गया पटना..

Nitish Kumar can resign from the post of CM today: नीतीश कुमार आज इस्तीफा देकर बीजेपी के साथ सरकार बना सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 26, 2024 / 01:07 PM IST, Published Date : January 26, 2024/12:57 pm IST

Nitish Kumar can resign from the post of CM today : पटना। लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की सियासत में हलचल पैदा हो गई है। जेडीयू और आरजेडी के बीच काफी दिनों से अनबन चल रही है। राजनीतिक गलियारों में ऐसी खबर सामने आ रही है कि अब आरजेडी और विपक्षी गठबंधन इंडिया को जोर का झटका लगने वाला है। दरअसल, राजनीति में परिवारवाद पर नीतीश कुमार के बयान के बाद से ही RJD और JDU में तल्खी बढ़ गई है। पटना के गांधी मैदान में शुक्रवार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में दूरी दिखी भी। इसमें CM नीतीश और डिप्टी CM तेजस्वी शामिल हुए, डेढ़ घंटे साथ भी रहे। दोनों बिना आपस में बातचीत के निकल गए। सूत्रों के मुताबिक, JDU के सभी विधायकों को शाम तक पटना बुलाया गया है। उधर, भाजपा ने अपने विधायकों को पटना पहुंचने को कहा है। पटना में भाजपा विधायक रात से ही पहुंचना शुरू हो गए थे।

read more : Facts About Indian Flag : भारतीय तिरंगे के चौंकाने वाले कुछ महत्वपूर्ण तथ्य, देखें यहां 

Nitish Kumar can resign from the post of CM today : राजनीतिक गलियारों में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अब नीतीश कुमार सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि नीतीश कुमार आज इस्तीफा देकर बीजेपी के साथ सरकार बना सकते हैं। बता दें कि बिहार राजनीति में बड़े उलटफेर के संकेत मिल रहे हैं। ऐसे में शुक्रवार यानी आज का दिन काफी अहम हो सकता है। नीतीश कुमार दोपहर साढ़े तीन बजे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मिलेंगे। ऐसी खबर है कि वह JDU-RJD-कांग्रेस गठबंधन पर कोई फैसला ले सकते हैं। विधान परिषद के उप सभापति रामचंद्र पूर्वे सुबह लालू यादव से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे हैं।

 

बिहार में बीजेपी के दो डिप्टी सीएम!

ऐसा माना जा रहा है कि अगर नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर नई सरकार बनाई तो बीजेपी की ओर से राज्य में दो डिप्टी सीएम बनना तय है। तो वहीं 24 घंटे में शपथ ग्रहण समारोह की तारीख घोषित होने का अनुमान लगाया जा रहा है। राजनीतिक हलचल से साफ देखा जा रहा है कि नीतीश कुमार, लालू यादव से काफी नाराज हैं। तो वहीं बीजेपी सांसद सुशील मोदी के डिप्टी सीएम बनने की संभावना जताई जा रही है।

 

बीजेपी सांसद ने दिया बड़ा बयान

बीजेपी नेता सुशील मोदी का कहना है कि राजनीति में दरवाजे बंद होते हैं और दरवाजे खुलभी जातेहैं। दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार में एक रैली के दौरान कहा था कि नीतीश कुमार के लिए बीजेपी के दरवाजे बंद हो गए हैं, जिसके बाद से बीजेपी के नेता लगातार यही कहते आए हैं कि वह जेडीयू के साथ अब कोई समझौता नहीं करने वाले हैं।

 

मौजूदा राजनीतिक हालात पर आरएलजेडी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा

बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात पर आरएलजेडी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा कहते हैं, “ऐसी चर्चा है कि वह एनडीए गठबंधन में शामिल हो सकते हैं। यह सच है कि सीएम नीतीश कुमार (भारत गठबंधन) छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। अगर वह एनडीए में शामिल होते हैं तो बड़ी बात होगी।” सवाल यह है कि चुनाव के बाद वह एनडीए के साथ रहेंगे या नहीं… इसकी क्या गारंटी है कि वह लोकसभा चुनाव के बाद एनडीए गठबंधन नहीं छोड़ेंगे…”

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp