Tej Pratap Yadav is Younger than tejashwi yadav

गोलमाल है भाई सब गोलमाल है! अपने बड़े भाई तेज प्रताप से एक साल बड़े हैं तेजस्वी यादव

गोलमाल है भाई सब गोलमाल है! अपने बड़े भाई तेज प्रताप से एक साल बड़े हैं तेजस्वी यादव!Tej Pratap Yadav is Younger than tejashwi yadav

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2023 / 03:40 PM IST, Published Date : March 22, 2023/3:40 pm IST

पटनाः Tej Pratap Yadav is Younger than tejashwi yadav लंदन में राहुल गांधी के द्वारा भारत के लोकतंत्र को लेकर दिए बयान के बाद सभी विपक्षी दल लोकतंत्र बचाने का राग अलापने लगे हैं। लोकतंत्र खतरे में है ऐसा वो नेता भी कह रहे हैं जो खुद निर्वाचन आयोग को गुमराह कर सत्ता में बैठे हुए हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और मंत्री तेज प्रताप यादव की। दोनो ही उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के बेटे हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे दोनों ने मिलकर निर्वाचन आयोग को बेवकूफ बनाया है। हैरानी की बात तो ये है कि अब तक निर्वाचन आयोग का भी ध्यान नहीं गया।

Read More: तिल्दा नगर पालिका CMO सस्पेंड, अपने दो बेटों को अवैध तरीके से रखा था नौकरी पर

Tej Pratap Yadav is Younger than tejashwi yadav दरसअल तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने साल 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग में जो एफिडेविट जमा किया है, उसमें तेजस्वी अपने बड़े भाई तेज प्रताप से एक साल बड़े हैं। दोनों की एफिडेविट पर गौर करें तो साल 2020 में लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की उम्र 31 साल थी। वहीं, तेज प्रताप यादव की ओर से जमा किए गए एफिडेविट को देखें तो इसमें उन्होंने अपनी उम्र 30 साल बताई है।

Read More: CG Vidhansabha Latest Update : नगरीय निकायों ने नहीं पटाया 500 करोड़ से अधिक का बिजली बिल, सीएम भूपेश ने सदन में दी जानकारी 

आपको बता दें कि साल 2015 में भी दोनों भाइयों ने जो नामांकन भरा था। तब भी यही दिक्कत सामने आई थी। साल 2015 में तेज प्रताप ने महुआ सीट के लिए नॉमिनेशन फाइल किया था। इसमें उन्होंने अपनी उम्र 25 साल लिखी थी, जबकि तेजस्वी ने राघोपुर में जमा किए नॉमिनेशन के एफिडेविट में अपनी उम्र 26 साल दिखाई थी। इसके बाद बिहार के राजनीतिक हलकों में काफी विवाद हुआ था।

Read More: प्रदेश के स्टेडियम भी खेला जाएगा विश्व कप का मैच, 12 शहरो में होंगे क्रिकेट World Cup 2023 के मुकाबले

साल 2015 में जब विवाद ज्यादा बढ़ा तो तेज प्रताप ने सफाई दी थी कि वोटर लिस्ट में जो उम्र दर्ज है उसी को उन्होंने एफिडेविट में लिखा है। उम्र में सुधार के लिए अर्जी दी गई है उस समय के आरजेडी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा था कि वोटर लिस्ट की सर्टिफाइड कॉपी के मुताबिक एफिडेविट में उम्र लिखी गई है। ऐसा नहीं करने पर उम्मीदवारी रद्द होने का खतरा रहता है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers