प्रदेश के स्टेडियम भी खेला जाएगा विश्व कप का मैच, 12 शहरो में होंगे क्रिकेट World Cup 2023 के मुकाबले

जिन शहरों को शामिल किया गया हैं उनमे बैंगलोर, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदारबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई है. इस टूर्नामेंट में कुल 48 मुकाबले खेले जाने हैं जिसमें 3 नॉक आउट मुकाबले होंगे.

  •  
  • Publish Date - March 22, 2023 / 12:17 PM IST,
    Updated On - March 22, 2023 / 01:08 PM IST

ICC Cricket World cup 2023 : आईसीसी द्वारा आयोजित इस साल के वनडे विश्व कप की मेजबानी भारत को मिली है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् के निर्देश पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने वर्ल्ड के दौरान खेले जाने वाले मुकाबलों के वेन्यू के लिए शहरों की लिस्ट तैयार कर ली है। जानकारी के मुताबिक विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

अमीरों के लिए महंगा हुआ पेट्रोल, प्रति लीटर देना होगा 100 रुपए ज्यादा, यहां सरकार ने लिया बड़ा फैसला

भारत में इस साल आयोजित होने वाले आईसीसी विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से हो सकता है और 19 नवंबर को फाइनल के साथ इसका समापन होगा। बीसीसीआई ने इस 10 टीमों के मेगा आईसीसी इवेंट के लिए लगभग एक दर्जन आयोजन स्थल को चुना है और फाइनल मुकाबले के लिए दुनिया से सबसे बड़े स्टेडियम जो अहमदाबाद में है उसे फाइनल किया गया है।

स्कूटी की अजब चाहत… बोरे में 90 हजार के सिक्के भरकर पहुंचा शो रूम, गिनने में कर्मचारियों के छूटे पसीने

ICC Cricket World cup 2023 : जिन शहरों को शामिल किया गया हैं उनमे बैंगलोर, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदारबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई है। इस टूर्नामेंट में कुल 48 मुकाबले खेले जाने हैं जिसमें 3 नॉक आउट मुकाबले होंगे। विश्व कप का आयोजन कुल 46 दिनों तक होना है। वही इस बार के विश्वकप में प्रदेश के राजधानी स्थित शहीद वीरनारायण स्टेडियम को भी एक-दो मुकाबलों की मेजबानी मिलने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लिस्ट में नाम नहीं होने से रायपुर समेत प्रदेश के क्रिकेट फैंस में निराशा हैं। बता दें की बैठक क्षमता के लिहाज से रायपुर का क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का चौथा और भारत का तीसरा सबसे बड़ा वाला स्टेडियम हैं। एसवीएन स्टेडियम की सीटिंग स्ट्रेंथ 65 हजार हैं। इससे ज्यादा बैठक क्षमता वाले स्डेडियम में अहमदाबाद का क्रिकेट स्टेडियम (1 लाख – 1.30 लाख) हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक