Muslim Women Rights Day 2021 | 1st August 2021 'Muslim Women' s Righ

1 अगस्त 2021: तीन तलाक के ऐलान के दिन मनाया जाएगा ‘मुस्लिम महिला अधिकार दिवस’, केंद्रीय मंत्री करेंगे कार्यक्रम में शिरकत

1st August 2021 : 'Muslim Women's Rights Day' will be celebrated on the day of declaration of triple talaq Union Minister will attend the program1 अगस्त 2021: तीन तलाक के ऐलान के दिन मनाया जाएगा 'मुस्लिम महिला अधिकार दिवस', केंद्रीय मंत्री करेंगे कार्यक्रम में शिरकत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 31, 2021/2:14 am IST

Muslim Women Rights Day 2021

नई दिल्ली। तीन तलाक के खिलाफ कानून के लागू होने के उपलक्ष्य में 1 अगस्त 2021 को देश में “मुस्लिम महिला अधिकार दिवस” ​​मनाया जाएगा। अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि केंद्र सरकार ने 1 अगस्त, 2019 को तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया, जिसने तीन तलाक के सामाजिक दुराचार को एक दंडनीय अपराध बना दिया गया है।

Read More News: युवती को चलती कार से फेंकने के मामले में हरियाणा के तीन आरोपी गिरफ्तार, उधर आरक्षक लाइन अटैच
Muslim Women Rights Day 2021

मंत्री नकवी ने कहा कि तीन तलाक के खिलाफ कानून लागू होने के बाद मामलों में कमी आई है। भारत में मुस्लिम महिलाओं ने इस कानून का बड़ा वेलकम किया है। 1 अगस्त को विभिन्न संगठन “मुस्लिम महिला अधिकार दिवस” ​​के रूप में इसदिन के सैलिब्रेट करेंगे।

Read More News: ओपन स्कूल 12वीं के नतीजे घोषित, 52 हजार 304 छात्र फर्स्ट डिवीजन में पास, लड़कों ने मारी बाजी

मंत्री नकवी के साथ महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव कल नई दिल्ली में “मुस्लिम महिला अधिकार दिवस” ​​मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

मंत्री नकवी ने कहा कि सरकार ने देश की मुस्लिम महिलाओं के “आत्मनिर्भरता, स्वाभिमान और आत्मविश्वास” को सुदृढ़ किया है और तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर उनके संवैधानिक, मौलिक और लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा की है।