50 children sick in Eklavya Residential Model School

एक-एक कर 50 से ज्यादा छात्रों की बिगड़ी तबीयत, सभी अस्पताल में हुए भर्ती, मचा हड़कंप

एक-एक कर 50 से ज्यादा छात्रों की बिगड़ी तबीयत, सभी अस्पताल में हुए भर्ती, मचा हड़कंप! 50 children sick in Eklavya Residential Model School

Edited By: , August 8, 2022 / 08:59 PM IST

बलरामपुर। 50 children sick जिले के वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत कोटराही में संचालित एकलव्य आवासीय मॉडल स्कूल में एक साथ 50 से अधिक बच्चे बीमार हो गए हैं। बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है वहीं एक साथ इतने बच्चों के अचानक बीमार हो जाने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है और अधिकारी लगातार बच्चों का हाल जानने अस्पताल पहुंच रहे हैं।

Read More: सड़क दुर्घटनाओं के बाद हरकत में आया प्रशासन, स्कूल बसों के लिए जारी किया ये बड़ा आदेश 

50 children sick एकलव्य आवासीय विद्यालय में कुल 240 छात्र-छात्राएं हैं इनमें 57 बच्चों की तबीयत बिगड़ी है जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वाड्रफनगर में भर्ती कराया गया है और स्वास्थ विभाग की टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है। छात्र छात्राओं की तबीयत बिगड़ने की खबर मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूल भी पहुंची थी वहां भी 110 बच्चे बीमार मिले थे स्कूल में ही उन बच्चों का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इलाज किया है जबकि 57 बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं उनमें 26 छात्र छात्राओं को स्वास्थ विभाग की टीम ने ऑब्जर्वेशन में रखा है।

Read More: कोच ढूढ़ने अब नहीं लगाने पड़ेंगे इधर-उधर दौड़, प्लेटफार्म पर लगने जा रहा गाइडेंस सिस्टम, जानें कैसे करता है ये काम? 

बच्चों की तबीयत खराब होने की सूचना मिलने के बाद परिजन भी लगातार अस्पताल पहुंच रहे हैं वहीं एसडीएम समेत जिला प्रशासन के अधिकारी लगातार अस्पताल में रहते हुए बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे हैं। जिले के कलेक्टर विजय दयाराम के ने भी स्वास्थ विभाग की टीम को छात्र छात्राओं के बेहतर इलाज हेतु निर्देशित किया है। बच्चों का इलाज कर रहे चिकित्सक ने बताया कि ज्यादातर बच्चे सर्दी जुकाम और बुखार और सिरदर्द से पीड़ित हैं वहीं कई बच्चों को टाइफाइड की भी शिकायत मिली है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें