7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों को केंद्र के समान मिले महंगाई भत्ता, बकाया भुगतान और एरियर भी जल्द जारी हो : पूर्व सीएम

शासकीय कर्मचारियों की मांगों पर पूर्व CM कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को राज्य सरकार भी केंद्र सरकार की तरह ही महंगाई भत्ता दे।

Edited By: , September 16, 2021 / 04:20 PM IST

7th pay commission MP updates

भोपाल। 7th pay commission MP: शासकीय कर्मचारियों की मांगों पर पूर्व CM कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को राज्य सरकार भी केंद्र सरकार की तरह ही महंगाई भत्ता दे। इसके साथ ही कहा कि बकाया भुगतान और एरियर की राशि भी जल्द जारी की जाए। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार का रवैया कर्मचारी विरोधी है।

ये भी पढ़ें: अब शिव भक्त कर सकेंगे चारधामों की यात्रा, उत्तराखंड हाईकोर्ट ने लगी रोक को हटाया

7th pay commission MP; बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों को केंद्र ने 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी महंगाई भत्ता कर दिया है, इसके अलावा यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी महीने से यह राशि 3 फीसदी बढ़ाकर 31 फीसदी तक कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: SBI की इस सर्विस से पेंशनर्स को घर बैठे मिलेंगी ये सुविधाएं, देखें डिटेल्स

बता दें कि राज्य सरकार कोरोना के नाम पर अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता नहीं दे रही। ऐसे में विभिन्न सरकारी कर्मचारी संगठनों ने शिवराज सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है। कर्मचारी नेताओं का आरोप है कि विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन किया गया तो सरकार ने केवल वेतन वृद्धि पर लगी रोक हटा कर वादा खिलाफी की है। कर्मचारियों ने सरकार से अविलंब केंद्र के समान महंगाई भत्ता और पुरानी पेँशन नीति बहाल करने की मांग की है।