खुशखबरी: SBI की इस सर्विस से पेंशनर्स को घर बैठे मिलेंगी ये सुविधाएं, देखें डिटेल्स

SBI ने पेंशनर्स के लिए एक खास वेबसाइट शुरू की है, SBI के सीनियर सिटिजन ग्राहक अब https://www.pensionseva.sbi/ पर जाकर अपनी पेंशन से जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Edited By: , September 16, 2021 / 05:26 PM IST

SBI Pensionseva news 2021

नईदिल्ली। SBI ने पेंशनर्स के लिए एक खास वेबसाइट शुरू की है, SBI के सीनियर सिटिजन ग्राहक अब https://www.pensionseva.sbi/ पर जाकर अपनी पेंशन से जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं। इस वेबसाइट में पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा, इसके बाद आप इसमें आसानी से लॉग इन करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। यह वेबसाइट सीनियर सिटीजन के लिए पेंशन से जुड़े कई काम आसान बनाएगी। स्टेट बैंक ने ट्वीट इस वेबसाइट के बारे में जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: चलती स्कूटी में अचानक लग गई आग, महिला ने कूदकर बचाई जान.. देखते ही देखते खाक हो गई गाड़ी

स्टेट बैंक ने ट्वीट कर कहा है कि इस वेबसाइट के जरिए यूजर्स एरियर कैलकुलेशन शीट डाउनलोड कर सकते हैं और पेंशन स्लिप या फॉर्म 16 भी डाउनलोड कर सकते हैं, इसके अलावा पेंशन प्रोफाइल डीटेल की जानकारी, आपके निवेश की जानकारी और लाइफ सर्टिफिकेट का स्टेटस भी इसी के जरिए चेक किया जा सकता है। बैंक में किए ट्रांजैक्शन की जानकारी भी इसी वेबसाइट के जरिए मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें: छह वर्षीय बच्ची के बलात्कार और हत्या का आरोपी तेलंगाना में रेल पटरी पर मृत पाया गया

SBI pensionseva : इस वेबसाइट पर रजिस्टर होने के बाद आपको कई तरह के लाभ मिलेंगे, जब भी आपके अकाउंट में पेंशन आएगी, उसकी जानकारी आपके फोन नंबर पर दी जाएगी, ब्रांच लाइफ सार्टिफिकेट की सुविधा भी मिलेगी और पेंशन स्लिप मेल के जरिए मिल जाएगी, इसके साथ ही स्टेट बैंक की किसी भी ब्रांच में आप अपना लाइफ सर्टिफिकेट सबमिट कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें:सेंट्रल विस्टा परियोजना के आलोचक रक्षा कार्यालय परिसरों पर चुप रहते थे: प्रधानमंत्री

इस वेबसाइट को ऑपरेट करने में सीनियर सिटीजन्स को कोई परेशानी न हो, इसके लिए SBI ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, अगर आपको इस वेबसाइट में किसी तरह की कोई कठिनाई महसूस होती है तो आप एरर स्क्रीन शॉट के साथ support.pensionseva@sbi.co.in पर अपनी शिकायत ईमेल कर सकते हैं।

इसके अलावा आप 8008202020 नंबर पर UNHAPPY टाइप करके SMS भी कर सकते हैं। साथ ही बैंक ने कस्टमर केयर नंबर 18004253800/1800112211 या 08026599990 भी जारी किया है, जिस पर कॉल करके आप अपनी समस्या बता सकते हैं।