7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के खाते में 2,18,200 रुपए ट्रांसफर करेगी मोदी सरकार, अगले महीने आ सकता है पैसा

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के खाते में 2,18,200 रुपए ट्रांसफर करेगी मोदी सरकार! Modi government will transfer Rs 2,18,200

Edited By: , September 14, 2021 / 06:36 PM IST

7th Pay Commission updates 2021 Hindi

नई दिल्ली: सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर लगे फ्रिज को हटाकर केंद्र सरकार ने बड़ी सौगात दी है। वहीं, सरकारी कर्मचारियों को दीपावली से पहले सरकार एक और बड़ी सौगात दे सकती है।

Read More: विधायक मुख्तार अंसारी की जेल में अचानक बिगड़ी तबीयत, गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती

कयास लगाए जा रहे हैं कि केंद्र सरकार त्योहार से पहले सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर मुहर लगा सकती है। इसके बाद सरकारी कर्मचारियों का डीए 31 प्रतिशत हो जाएगा।

Read More: ‘पूरी तहसील में लड़कियों की भरमार है, लेकिन फिर भी मेरी कोई गर्लफ्रेंड नहीं’ प्रेमिका दिलाने युवक ने कांग्रेस विधायक को लिखा पत्र

बता दें कि इससे पहले सरकार ने जुलाई में महंगाई भत्ता 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी और हाउस रेंट अलाउंस 24 फीसदी से बढ़ाकर 27 फीसदी किया था।

Read More: कुलेश्वर महादेव का 20 फीट ऊंचा चबूतरा पानी में डूबा, त्रिवेणी संगम के किनारे जुट रहे लोग

बताया जा रहा है कि नेशनल काउंसिल ऑफ जेसीएम, डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेंनिग और वित्त मंत्रालय कर्मचारियों की मांग को लेकर 26-27 जून को बैठ हुई थी, लेकिन इस पर क्या फैसला हुआ है इस बारे में कोई जानकारी नहीं सामने आई है।

Read More: छत्तीसगढ़ : बालिका की बलात्कार के बाद हत्या का मामला, कोर्ट ने युवक को फांसी की सजा सुनाई

तीनों विभागों में से किसी भी अधिकारी ने इस मामले में कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन जानकारों की मानें तो इस समय अवधि के लिए लेवल-1 के कर्मियों का डीए एरियर 11,880 रुपए से 37,554 रुपए के बीच होगा। वहीं, लेवल-14 (पे-स्केल) के कर्मचारी को डीए के 1,44,200 रुपए से लेकर 2,18,200 रुपए तक मिल सकते हैं।

Read More: रद्द हो जाएगा ममता बनर्जी का नामांकन? BJP उम्मीदवार ने की आपराधिक मामले छिपाने की शिकायत