"सरकारी नौकरी" 12वीं/स्नातक पास के लिए सुनहरा मौका, फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2022 के आवेदन की तारीख बढ़ी आगे, एसे करे आवेदन...... |Golden opportunity for "Government job" 12th / graduate pass

“सरकारी नौकरी” 12वीं/स्नातक पास के लिए सुनहरा मौका, फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2022 के आवेदन की तारीख बढ़ी आगे, एसे करे आवेदन……

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB) द्वारा फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2022 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। नोटिस के अनुसार, कुल 204 वैकेंसी है। पीएसएसएसबी की इस भर्ती के तहत फॉरेस्ट गार्ड की सबसे अधिक 200 वैकेंसी निकाली है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 2, 2022/3:12 pm IST

चंडीगढ़ : पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB) द्वारा फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2022 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। नोटिस के अनुसार, कुल 204 वैकेंसी है। पीएसएसएसबी की इस भर्ती के तहत फॉरेस्ट गार्ड की सबसे अधिक 200 वैकेंसी निकाली है। जबकि फॉरेस्टर और फॉरेस्ट रेंजर पदों पर 2-2 वैकेंसी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन sssb.punjab.gov.in पर जाकर किया जा सकता है। इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 8 जुलाई 2022 है। जबकि फीस का पेमेंट 11 जुलाई तक कर सकते हैं। इससे पहले भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 28 जून थी। लेकिन चयन बोर्ड ने आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है।

 

Read More: Gang Rape: पहले क्रूरता से किया बलात्कार, हो गई गर्भवती तो फिर दरिंदों ने किया ये काम…

कितनी होगी आवेदन फीस ?

अलग-अलग केटेगरी के लिए अलग-अलग फीस रखी गई है। जनरल के लिए 1000 रुपये, एससी/ओबीसी/इडब्लूएस के लिए 250 रुपये,ईएसएम एवं डिपेंडेंट्स के लिए 200 रुपये और पीएच/पीडब्लूडी के लिए 500 रुपये का शुल्क रखा गया है। फीस का भुगतान 11 जुलाई तक किया जा सकता हैं।

Read More: मात्र 5 हजार रूपए में गोवा टूर, ऐसे मैसेजेस से हो जाए सावधान !! इन बातों का रखें ध्यान…

शारीरिक मापदंड क्या है?

पुरुषो के लिए मापदंड की सीमा में, लंबाई 153 सेंटीमीटर, और छाती 70 सेंटीमीटर, फुलाने पर 5 सेंटीमीटर की बढ़त होनी चाहिए, और 4 घंटे में 25 किलोमीटर की रेस पूरी करनी होगी। महिलाओ के लिए लंबाई 150 सेंटीमीटर और 4 घंटे में 14 किलोमीटर की रेस पूरा करना होगा।

Read More: वीडी शर्मा ने ली अहम बैठक : संकल्प में कोई विकल्प नहीं होता, झूठ, छल के आधार पर राजनीतिक रोटियाँ सेंकती है कांग्रेस… 

शैक्षणिक योग्यता?

सामान्यत: कोई भी 12वीं पास या ग्रैजुएट व्यक्ति आवेदन कर सकता है। शैक्षणिक योग्यता के अनुसार पद का वितरण किया जाएगा। अलग-अलग पोस्ट के लिए अलग-अलग योग्यता की मांग है।

Read More: उदयपुर हत्याकांड पर बोले VD शर्मा, तालिबानी प्रवृत्ति के लोग अस्थिरता लाने की कर रहे कोशिश, अपराधियों के घरों पर क्यों नहीं चला बुलडोज़र? 

 
Flowers