Had I obeyed my father, Sanjay Gandhi would have been saved.. Papa had refused to fly the plane.. Rahul Gandhi's disclosure

मेरे पिता की बात मान लेते तो संजय गांधी बच जाते.. पापा ने प्लेन उड़ाने से किया था मना.. राहुल गांधी का खुलासा

Had I obeyed my father, Sanjay Gandhi would have been saved.. Papa had refused to fly the plane.. Rahul Gandhi's disclosure

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 3, 2021/10:42 am IST

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने अपने चाचा संजय गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी अपने पिता राजीव गांधी की तरह प्‍लेन उड़ाने का शौक रखते हैं।

पढ़ें-डेढ़ करोड़ की स्मैक जब्त, 2 महिलाओं समेत 5 गिरफ्तार

प‍िता राजीव गांधी को याद करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उनका मानना है कि पायलट होने से सार्वजनिक जीवन में भी बहुत कुछ सीखने को मिलता है और बड़े स्तर पर चीजों को देखने का नजरिया विकसित होता है।

पढ़ें- 35 शहरों में 8,000 कर्मचारियों की होगी नियुक्ति, ऐसी है तैयारी.. जानिए

कांग्रेस के सोशल मीडिया अकाउंट पर गुरुवार को शेयर क‍िए गए वीडियो में राहुल गांधी ने बताया क‍ि जिस दिन राजीव के भाई संजय गांधी का विमान दुर्घटना में निधन हुआ था, उस दिन राजीव ने उन्हें विमान उड़ाने से मना किया था।

पढ़ें- पत्नी ने लगाया धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने का आरोप, पति समेत 3 गिरफ्तार

हाल में भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से आयोजित राजीव गांधी फोटो प्रदर्शनी में बनाए गए पांच मिनट से अधिक के वीडियो में राहुल गांधी ने अपने पिता के साथ प्‍लेन में बिताए गए समय को याद किया। उन्होंने कहा कि वह अपने पिता के साथ अल सुबह प्‍लेन में निकल पड़ते थे और दोनों को ही प्‍लेन उड़ाना पसंद था।

पढ़ें- ‘तिरंगा यात्रा’ में शामिल हुए कई लोगों के महंगे मोबाइल पार.. फिरोज पर फूटा भीड़ का गुस्सा

वीडियो में राहुल ने अपने चाचा संजय गांधी की प्‍लेन दुर्घटना में हुई मौत को भी याद किया और कहा कि जिस दिन वह भीषण दुर्घटना हुई उस दिन राजीव ने अपने छोटे भाई को विमान उड़ाने से मना किया था।