MP Weather Update

अगले एक हफ्ते तक प्रदेश में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने शहर का पुर्वानुमान

MP Weather Update 5 संभागों सहित 31 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, खतरे के निशान से ऊपर पहुंची नर्मदा, कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात

Edited By :   Modified Date:  July 16, 2023 / 05:24 PM IST, Published Date : July 16, 2023/5:22 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। प्रदेश के कई जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आ गए हैं। बारिश के कारण लोगों को उमस से राहत मिली है। मानसून की सक्रियता के साथ ही कई क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। मंडला, खजुराहो, नौगांव, उमरिया, दमोह, सतना, सीधी, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, भोपाल, धार और शिवपुरी में भी बारिश देखने को मिली है। वहीं अगले 24 घंटे में बिजली गिरने सहित भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

खतरे के निशान से ऊपर नर्मदा

MP Weather Update: भारी बारिश के कारण नर्मदा अपने खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। वहीं अन्य कई नदियां भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। मौसम विभाग द्वारा रविवार को कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई। बड़वानी में खतरे के निशान से 4 मीटर ऊपर नर्मदा का भाव देखने को मिला है। सागर में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए हैं। 31 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

MP Weather Update: जिन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उसमें विदिशा, रायसेन, अशोकनगर, शिवपुरी , दतिया, मुरैना, सिंगरौली, सीधी, सतना, रीवा, डिंडोरी और सिवनी में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा भोपाल, उज्जैन, नर्मदा पुरम, जबलपुर, सागर, शहडोल संभाग में भी तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया। अगले 1 हफ्ते तक प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी रहेगा।

भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट

MP Weather Update: मौसम विभाग ने विदिशा, रायसेन, अशोक नगर, रीवा, सतना, डिंडोरी, सिवनी, सिंगरौली, शिवपुर, मुरैना, दतिया, शिवपुरी अशोकनगर और रायसेन में बिजली गिरने के साथ साथी तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 24 घंटे के भीतर क्षेत्रों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

भारी बारिश का अलर्ट

MP Weather Update: मौसम विभाग द्वारा बेतूल, देवास, शाजापुर, गुना, ग्वालियर, भिंड, जबलपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, भोपाल, सीहोर, राजगढ़ , नर्मदा पुरम, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यहां होगी मध्यम बारिश

MP Weather Update: हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार ,इंदौर, रतलाम, उज्जैन सहित आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, मंडल और बालाघाट में हल्की और मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई।

ये भी पढ़ें- सीमा हैदर को लेकर बड़ा खुलासा, किराए के इस घर में रहकर करती थी ये काम, डेढ़ महीने तक एजेंसियों को देती रही चकमा

ये भी पढ़ें- पति को छोड़ मुस्लिम युवक के साथ रह रही थी महिला, मुसलमान बनाने के लिए 8 साल के मासूम बच्चे का करवा दिया खतना

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें