How the fan kept running on the dead body, after the death of Mahant Narendra Giri, a shocking video surfaced

शव फंदे पर तो कैसे चलता रहा पंखा, महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

How the fan kept running on the dead body, after the death of Mahant Narendra Giri, a shocking video surfaced

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:10 PM IST, Published Date : September 23, 2021/1:51 am IST

Mahant Narendra giri viral video

लखनऊ। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के संदिग्ध हाल में मौत के बाद का एक वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर  वीडियो वायरल हुआ है जो घटना के ठीक बाद पुलिस के पहुंचने के दौरान का है। सबसे खास बात यह है कि इसमें फर्श पर महंत का शव पड़ा दिखाई दे रहा है और कमरे का पंखा चल रहा है। वीडियो में आईजी केपी सिंह इस बाबत मठ में रहने वाले शिष्यों से पूछताछ करते भी दिख रहे हैं।

पढ़ें- 300 रुपए लीटर बिक रहा बकरी का दूध.. बड़ी वजह आई सामने.. डॉक्टर्स ने भी माना

1.45 मिनट का यह वीडियो उस कमरे का है, जिसमें महंत का शव फंदे पर लटका मिला। वीडियो शुरू होते ही महंत नरेंद्र गिरि का शव फर्श पर पड़ा नजर आया और बगल में ही महंत के कथित सुसाइड नोट में उत्तराधिकारी बताए गए बलबीर गिरि खड़े दिखे।

पढ़ें- 7th Pay Commission, पेंशनर्स की ग्रेच्युटी कैलकुलेशन, लीव इनकैशमेंट और DA के संबंध में सरकार ने जारी किया स्पष्टीकरण..ऐसे लागू होगा डीए- समझें 

वीडियो में पंखे की को दिखाया गया, जिसमें पंखा चलता हुआ दिखाई देता है। पंखे से पीले रंग की नॉयलॉन की रस्सी का एक हिस्सा भी फंसा नजर आता है, जिससे बनाए गए फंदे पर महंत का शव लटका मिला। वीडियो में फर्श पर मृत पड़े महंत के गले में रस्सी का एक टुकड़ा भी फंसा दिखाई देता है।

पढ़ें- देश में कोरोना के एक्टिव केस 187 दिन में सबसे कम, 31,923 नए मरीज

कुछ ही देर बाद आईजी केपी सिंह कमरे के दरवाजे पर खड़े महंत के शिष्यों से यह पूछताछ करते नजर आते हैं कि पंखा चल रहा था या इसे किसी ने चलाया। इस पर सुमित नाम का शिष्य पहले यह कहता है कि पंखा उसने चलाया। लेकिन जब आईजी उससे इस बारे में पूछते हैं तो वह इसका जवाब न देकर अन्य बातें बताने लगता है।

पढ़ें- साड़ी पहनी महिला को रेस्टोरेंट में जाने से रोका.. वीडियो हो रहा वायरल

वीडियो देखने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि महंत ने जिस रस्सी से फांसी लगाई, उसके तीन हिस्से कैसे हुए। अगर माना जाए कि रस्सी काटकर शव को फंदे से नीचे उतारा गया तो भी यह सवाल अनुत्तरित ही रहता है। क्योंकि इसमें भी रस्सी के दो ही भाग होंगे। जबकि कमरे में रस्सी तीन हिस्सों में बंटी मिली।

पढ़ें- स्पा सेंटर्स के लिए नई गाइडलाइन, मालिश करने के लिए डिग्री या डिप्लोमा अनिवार्य, ग्राहकों को दिखानी होगी आईडी, दरवाजों में कुंडी बैन

सबसे पहला हिस्सा चुल्ले में फंसा मिला। दूसरा हिस्सा महंत के गले में फंसा था। जबकि रस्सी का तीसरा हिस्सा कमरे में पड़ी शीशे की मेज पर रखा मिला। यह भी कहा जा रहा है कि शव को फंदे से उतारने के बाद अगर महंत के गले से रस्सी निकालनी थी तो इसे गांठ खोलकर अलग किया जाता। न कि रस्सी को काटकर दो हिस्से किए जाते जिसमें कि एक हिस्सा उनके गले में ही रह जाता।