Woman wearing sari stopped from going to restaurant.. Video is going viral

साड़ी पहनी महिला को रेस्टोरेंट में जाने से रोका, ‘ऑउटफिट’ पर उठाए सवाल.. वीडियो हो रहा वायरल

Woman wearing sari stopped from going to restaurant.. Video is going viral

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:27 PM IST, Published Date : September 23, 2021/12:15 pm IST

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक रेस्तरां ने महिला को कथित तौर पर इसलिए प्रवेश नहीं करने दिया क्योंकि वह साड़ी पहनी थी और रेस्तरां के अनुसार वह ‘स्मार्ट अनौपचारिक’ वस्त्रों की श्रेणी में नहीं आती। इस घटना की वजह से रेस्तरां लोगों के निशाने पर आ गया है।

पढ़ें- मध्यप्रदेश परिवहन अमला शिकायत निवारण में नंबर वन, अगस्त 2021 की ग्रेडिंग में मिला पहला स्थान

वहीं, रेस्तरां ने सफाई देते हुए दावा किया कि घटना को गलत तरीके से पेश किया गया है। रेस्तरां ने कहा कि संस्थान भारतीय समुदायों का सम्मान करने में भरोसा करता है और सभी तरह के आधुनिक और पांरपरिक परिधानों में आने वाले मेहमानों का स्वागत करता है।’’ फेसबुक पोस्ट में अनीता चौधरी ने आरोप लगाया कि रविवार को अंसल प्लाजा स्थित अक्विला रेस्तरां में उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया

पढ़ें- स्पा सेंटर्स के लिए नई गाइडलाइन, मालिश करने के लिए डिग्री या डिप्लोमा अनिवार्य, ग्राहकों को दिखानी होगी आईडी, दरवाजों में कुंडी बैन 

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ‘‘दिल्ली का एक रेस्तरां हैं जहां पर साड़ी को स्मार्ट परिधान नहीं माना जाता है। इस रेस्तरां का नाम अक्विला है। हमने साड़ी को लेकर बहस की और कई बहाने किए गए लेकिन रेस्तरां में प्रवेश करने नहीं दिया क्योंकि भारतीय परिधान-साड़ी को स्मार्ट परिधान नहीं माना गया। मैंने कभी इस तरह से अपमानित महसूस नहीं किया था। मैं व्यथित महसूस कर रही हूं।’’ चौधरी ने रेस्तरां कर्मियों के साथ बहस का कथित वीडियो भी पोस्ट किया है साथ में साड़ी में अपनी कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं।

पढ़ें- 300 रुपए

Woman wearing sari stopped from going to restaurant.. Video is going viral

लीटर बिक रहा बकरी का दूध.. बड़ी वजह आई सामने.. डॉक्टर्स ने भी माना

चौधरी के फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक वह दूरदर्शन नेशनल चैनल में क्रिएटिव डायरेक्टर हैं। उनका पोस्ट वायरल होने के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने सोशल मीडिया पर रेस्तरां की आलोचना की। आरोपों पर सफाई देने के लिए रेस्तरां ने बुधवार को इंटाग्राम का सहारा लिया। रेस्तरां के मुताबिक चौधरी द्वारा पोस्ट किया गया ‘10 सेकेंड’ का वीडियो एक घंटे की बातचीत का हिस्सा है।

पढ़ें- ज्योतिका रिफाइनरी पर पुलिस की दबिश, 4 क्विंटल चांदी और 2 टन तांबा जब्त, संचालक गिरफ्तार

रेस्तरां ने कहा कि अबतक हम चुप रहे और धैर्य से स्थिति को देख रहे थे जो 19 सितंबर को अक्विला में हुई घटना के संदर्भ में है।’’ इंस्टाग्राम पोस्ट के मुताबिक कि मेहमान रेस्तरां आए तो उनसे विनम्रता से दरवाजे पर ही इंतजार करने को कहा गया क्योंकि उनके नाम की मेज आरक्षित नहीं थी।

पढें- Weather alert, इन तीन राज्यो में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की संभावना, IMD ने दी जानकारी

हालांकि, हमने अपने स्तर पर यह चर्चा कि उन्हें कहां बैठाया जा सकता है, मेहमान रेस्तरां के अंदर आए और हमारे कर्मचारी से लड़ने व अभद्रता करने लगे। इसके बाद जो घटना हुई, वह हमारी कल्पना के परे थी, मेहमान ने हमारे प्रबंधक को चांटा मारा।

पढ़ें- पुलिस कॉन्स्टेबल की 8438 पदों पर होगी भर्ती, 12 पास वालों के लिए सुनहरा मौका

रेस्तरां ने घटना की सीसीटीवी फुटेज भी शेयर की है, इसके साथ ही अलग से वीडियो भी अपलोड किए हैं जिनमें साड़ी पहनी महिलाएं रेस्तरां में दाखिल हो रही हैं। रेस्तरां के मुताबिक साड़ी के ‘‘स्मार्ट अनौपचारिक’’ परिधान नहीं होने की टिप्पणी जिसे चौधरी ने शेयर की है स्थिति को संभालने के दौरान की है और इसके लिए अक्विला ने माफी भी मांगी है।