indian Railways 211 special trains run from Diwali to Chhath Puja

Indian Railways: दोगुनी होगी त्योहारों की खुशियां, दीपावली से लेकर छठ पूजा तक 211 स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे

indian Railways, chhath puja special train 2022: भारतीय रेलवे यात्रियों को लेकर समय-समय पर कई बदलाव करता रहता है।

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:30 PM IST, Published Date : October 18, 2022/8:48 pm IST

नई दिल्ली। indian Railways, chhath puja special train 2022: भारतीय रेलवे यात्रियों को लेकर समय-समय पर कई बदलाव करता रहता है। यात्रियों की सुविधाओं का भरपूर ध्यान रखता है। ताकि उन्हें किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो। इसी क्रम में रेलवे त्योहारी सीजन को देखते हुए छठ पूजा तक 211 स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। ये ट्रेनें 2561 ट्रिप के साथ चलाई जाएंगी। यह बात रेल मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कही। बताया गया कि दरभंगा, आजमगढ़, सहरसा, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, फिरोजपुर, पटना, कटिहार, अमृतसर जैसे अन्य स्थानों को जोड़ने के लिए विशेष ट्रेनों की योजना तैयार की गई है।

read more : फिर निकला Honey trap का जिन्न! ED ने 14 लोगों को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया, रडार पर कई बड़े नेता और ऑफिसर!

रेल मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा, “तमाम बुरी चीजों पर नजर रखी जा रही है – जैसे कि सीटों को मोड़ना-फाड़ना, ओवर-चार्जिंग और दलाली जैसी गतिविधियां। इन सब पर कड़ी निगरानी की जा रही है। अनारक्षित डिब्बों में यात्रियों के व्यवस्थित प्रवेश के लिए आरपीएफ कर्मचारियों की देखरेख में टर्मिनस स्टेशनों पर कतार बनाकर भीड़ को नियंत्रित करने के उपाय सुनिश्चित किए जा रहे हैं।

read more : पूर्व सीएम ने कहा- ‘मेरी जान को है खतरा, माफिया के टारगेट पर हूं, कर सकते हैं जानलेवा हमला 

यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर अतिरिक्त रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को भी तैनात किया गया है। ट्रेनों का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर अधिकारियों को इमरजेंसी ड्यूटी पर लगाया गया है। मंत्रालय ने कहा है कि इस महीने की शुरुआत में 179 जोड़ी विशेष ट्रेनों को अधिसूचित किया गया था, जो 2,269 फेरे लेगी। इसमें कहा गया है कि दिल्ली-पटना, दिल्ली- भागलपुर, दिल्ली-मुजफ्फरपुर, दिल्ली-सहरसा जैसे रेल मार्गों पर देश भर के प्रमुख स्थलों को जोड़ने की योजना है।

read more : Bhojpuri song: भोजपुरी एक्ट्रेस डिंपल सिंह ने पवन सिंह के ‘लाल घाघरा’ पर दिखाए गजब के हॉट मूव्स, ट्रेंड कर रहा है ये शानदार गाना